इतिहास वही रचते हैं, जो इतिहास से प्रेरणा लेते हैं – विजय रुपाणी

0

डेस्क: प्रतिमा अनावरण से पहले मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा कि ‘गुजरात के सपूत की यहां की धरती पर इतनी ऊंची प्रतिमा बनी है, यह हमारे लिए हर्ष और आनंद की बात है। हम प्रतिमा बनवाने के लिए गुजरात की जनता की तरफ से पीएम अनिनंदन पत्र देना चाहते हैं। सरदार की इतनी ऊंची प्रतिमा को बनवाना हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ही सपना था। इतिहास वही रचते हैं, जो इतिहास से प्रेरणा लेते हैं। अनावरण स्थल पर रंगारंग सांस्‍कृतिक कार्यक्रम भी हुए। इस मौके पर 29 राज्यों और दो केंद्रशासित प्रदेशों के कलाकारों ने नृत्य और संगीत की प्रस्तुति भी दी। अनावरण के वक्‍त गुजरात पुलिस, सशस्त्र और अर्द्धसैनिक बलों के बैंड सांस्कृतिक और संगीत कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी।

दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा यह प्रतिमा ‘स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी’ से दोगुनी ऊंची है। यह नर्मदा जिले में सरदार सरोवर बांध के पास साधु बेट टापू पर बनाई गई है। प्रतिमा के अंदर 135 मीटर की ऊंचाई पर एक दर्शक दीर्घा बनाई गई है, जिससे पर्यटक बांध और पास की पर्वत श्रृंखला का दीदार कर सकेंगे।

Spread the love
Hindi News से जुड़े हर अपडेट और को जल्दी पाने के लिए Facebook Page को लाइक करें और विडियो देखने के लिए Youtube को सब्सक्राइब करें।

Leave A Reply