Breaking News
Home / अंतरराष्ट्रीय / नौकरी नहीं मिली तो सड़कों पर बांट दिया रिज्यूम, गूगल समेत 200 कंपनियों से मिले ऑफर

नौकरी नहीं मिली तो सड़कों पर बांट दिया रिज्यूम, गूगल समेत 200 कंपनियों से मिले ऑफर

अमेरिका की सिलिकॉन वैली में नौकरी नहीं मिलने से निराश एक वेब डेवलपर ने कामकाज तलाशने का अलग तरीका चुना। उन्होंने सड़कों पर अपना रिज्यूम बांटना शुरू कर दिया। लोग भिखारी न समझें इसलिए हाथ में एक तख्ती रखी जिस पर लिखा था- ‘बेघर लेकिन सफलता का भूखा। कृपया रिज्यूम ले लें।’ एक महिला ने रिज्यूम के साथ उनकी फोटो ट्विटर पर पोस्ट कर दी जो वायरल हो गई। इसके बाद उसे गूगल, नेटफ्लिक्स और लिंक्डइन समेत करीब 200 कंपनियों से नौकरी के लिए फोन आ गए।

नौकरी तलाशते-तलाशते डेविड कैसारेज के पास पैसा खत्म हो गया था। वे घर नहीं जाना चाहते थे। लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी। उन्हें सिलिकॉन वैली की गलियों में रिज्यूम बांटते जैसमीन स्कॉफील्ड नाम की एक महिला ने देखा। ट्विटर पर उनकी पोस्ट के बाद डेविड को नौकरी दिलाने के लिए कुछ लोगों ने ‘गेट डेविड अ जॉब’ (डेविड को नौकरी दिलाओ) हैशटैग शुरू कर दिया। डेविड को जॉब देने के लिए कई लोगों ने जैसमीन से भी संपर्क साधा। लेकिन अब उनका कहना है कि डेविड के पास पहले ही काफी ऑफर आ चुके हैं।
जनरल मोटर्स में काम कर चुके डेविड : डेविड ने टेक्सास की एक यूनिवर्सिटी से मैनेजमेंट की डिग्री हासिल की है। उन्होंने 2014 से 2017 तक जनरल मोटर्स के साथ काम भी किया, लेकिन उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया था।

Spread the love

About admin

Check Also

पाक UN में भारत के खिलाफ 115 पेज का झूठ का पुलिंदा पेश किया

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: कश्मीर मसले पर पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में भारत के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *