Breaking News
Home / अंतरराष्ट्रीय / पाक UN में भारत के खिलाफ 115 पेज का झूठ का पुलिंदा पेश किया

पाक UN में भारत के खिलाफ 115 पेज का झूठ का पुलिंदा पेश किया

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: कश्मीर मसले पर पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में भारत के खिलाफ 115 पेज का झूठ का पुलिंदा सौंपा है। इस पुलिंदे में पाकिस्तान ने राहुल गांधी और उमर अब्दुला के बयान को भी शामिल किया है। बता दें कि कश्मीर मसले पर पाकिस्तान ने पूरी दुनिया से गुहार लगाई लेकिन उसे हर जगह ही मुंह की खानी पड़ी।

अब वह संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में पहुंचा है जहां भारत मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार खड़ा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भारत सिलसिलेवार तरीके से इस्लामाबाद के झूठ का जवाब देगा। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी की अगुवाई में पाकिस्तान का एक पैनल इस मुद्दे को उठाएगा, सबसे पहले पाकिस्तानी मंत्री बयान देंगे और उसके बाद भारत के सचिव उनका जवाब देंगे।

संयुक्त राष्ट्र के 42वें सेशन में होने वाली इस चर्चा में मंगलवार भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे पाकिस्तानी विदेश मंत्री बोलेंगे, तो वहीं शाम सात बजे के बाद भारत के अधिकारी जवाब देंगे। भारत की तरफ से मंत्री नहीं बल्कि सचिव लेवल के अधिकारी ही जवाब देंगे। भारत के अधिकारी कश्मीर मसले पर पूरा डोज़ियर सौपेंगे, जिसमें पूरी स्थिति को समझाया जाएगा।

47 सदस्यों वाले इस संगठन में पाकिस्तान की कोशिश है कि मुस्लिम देश इस मसले पर उसके साथ आ जाएं। लेकिन कूटनीति के मामले में भारत पाकिस्तान से कहीं ज्यादा आगे है, इसलिए उसके लिए इतना आसान नहीं होने वाला है।

Spread the love

About desk

Check Also

सुब्रमण्यम स्वामी की बात मान ले मोदी सरकार तो पाकिस्तान की हो जाएगी नींद हराम

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: कश्मीर मसले को लेकर भारत-पाकिस्तान के बीच उपजे तनाव पर राज्यसभा सांसद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *