सड़क दुर्घटना के विरुद्ध बांग्लादेशी युवाओं का राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन

0

ढाका: बांग्लादेश में हजारों छात्रों का राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन लगातार पांचवें दिन जारी है। ज्ञात हो कि एक सड़क हादसे में दो छात्रों की मौत हो गई थी, जिस से से आक्रोशित छात्र मंत्री शाहजहां खान के इस्तीफे की मांग पर अड़े हैं। ज्यादातर प्रदर्शनकारी किशोर उम्र के हैं। बांगलादेश में शुक्रवार को सरकारी छुट्टी रहती है फिर भी छात्र अपने स्कूल-कॉलेज के ड्रेस पहन कर रास्ते पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं।
वहीं पुलिस ने बस के ड्राइवर और 3 हेल्परों को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही परिवहन विभाग ने चालक के लाइसेंस आदि की जांच की है।
विरोध करने वाले छात्र इमरान अहमद ने मीडिया को बताया, “सरकार को हमारी मांगों को गंभीरता से लेना चाहिए था, लेकिन उन्होंने नहीं किया।”
छात्रों का कहना है कि वे न्याय चाहते हैं और सड़क सुरक्षा में सुधार चाहते हैं। बस पंजीकरण, ड्राइवरों के पहचान दस्तावेजों की जाँच चाहते हैं।
एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि “हम सड़कों पर लाइसेंस के बिना किसी भी वाहन नहीं चाहते हैं। ड्राइव करने के लिए अनुपयुक्त लोगों को लाइसेंस नहीं मिलना चाहिए, और हम नहीं चाहते कि कमजोर मोटर चालक सार्वजनिक परिवहन चला रहे हों।”

Spread the love
Hindi News से जुड़े हर अपडेट और को जल्दी पाने के लिए Facebook Page को लाइक करें और विडियो देखने के लिए Youtube को सब्सक्राइब करें।

Leave A Reply