सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 3 नक्सली ढेर, एक जवान शहीद

0

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: झारखंड के गिरडिह में सोमवार सुबह एक वन क्षेत्र में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में तीन नक्सली मारे गए। जबकि अभियान में CRPF एक जवान भी शहीद हो गया। जानकारी के अनुसार अभियान झारखंड के बेलभा घाट इलाके में सुबह 6.15 बजे शुरू हुआ। एक अधिकारिक बयान के मुताबिक, मुठभेड़ खत्म होने के बाद तीन नक्सलियों के शव, एक एके-47 राईफल, तीन मैगजीन और चार पाईप बम बरामद किए गए। मुठभेड़ में शहीद हुआ जवाब 7वीं बटालियन का एक सीआरपीएफ कांस्टेबल-गार्ड था।

मालूम हो कि इससे दो दिन पहले झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम में नक्सलियों ने वन विभाग की तीन इमारतों को विस्फोट से उड़ा दिया था। नक्सलियों ने सबसे पहले वन सुरक्षाकर्मियों की दो इमारतों को उड़ाया। इनके निर्माण पर 30 लाख रुपए की लागत आई थी। इसके बाद उन्होंने कुइरा वन क्षेत्र में तीसरे भवन को ध्वस्त किया था। इस विस्फोट में किसी के घायल होने की सूचना नहीं मिली थी। नक्सली अपने पीछे लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने का पर्चा छोड़ गए।

Spread the love
Hindi News से जुड़े हर अपडेट और को जल्दी पाने के लिए Facebook Page को लाइक करें और विडियो देखने के लिए Youtube को सब्सक्राइब करें।

Leave A Reply