31 रन से हारी टीम इंडिया, एजबेस्टन में जीतने का सपना टुटा

0

डेस्क: टीम इंडिया के एजबेस्टन में जीतने का सपना टूट गया। भारतीय टीम को छठी बार एजबेस्टन में शिकस्त झेलनी पड़ी। ‘विराट ब्रिगेड’ शनिवार को 194 रन के लक्ष्य का पीछा नहीं कर सकी और 162 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इस तरह इंग्लैंड ने पहला टेस्ट 31 रन से जीतकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। सीरीज का दूसरा मैच 9 अगस्त से लॉर्ड्स में खेला जाएगा।
चौथे दिन टीम इंडिया को 84 रन बनाने थे जबकि उसके पांच विकेट सुरक्षित थे, लेकिन टीम सिर्फ 52 रन ही जोड़ पाई। टीम इंडिया ने चौथे दिन अपनी पारी 5 विकेट पर 110 रन से आगे बढ़ाई। दिन के पहले ही ओवर में जेम्स एंडरसन ने दिनेश कार्तिक (20) को पवेलियन भेजकर टीम इंडिया की चिंता बढ़ा दी।
हालांकि, भारतीय टीम अधिक परेशान नहीं थी क्योंकि उसकी रनमशीन विराट कोहली क्रीज पर मौजूद थे। कोहली ने भी अपना दमखम दिखाया और जेम्स एंडरसन द्वारा किए पारी के 45वें ओवर की चौथी गेंद पर फाइन लेग की दिशा में चौका जमाकर अपने टेस्ट करियर का 17वां अर्धशतक जमाया। इंग्लैंड के खिलाफ कोहली ने तीसरी फिफ्टी जमाई। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 88 गेंदों में 4 चौकों की मदद से पचासा पूरा किया।
बता दें कि इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था। इंग्लैंड पहली पारी 287 रन पर ऑलआउट हुई थी। इसके जवाब में टीम इंडिया की पहली पारी 274 रन पर सिमटी थी। इसके बाद इंग्लैंड की दूसरी पारी केवल 180 रन पर ढेर हुई और टीम इंडिया को जीत के लिए 194 रन का लक्ष्य मिला, पर टीम इंडिया 162 रन पर ही ढेर हो गयी।

Spread the love
Hindi News से जुड़े हर अपडेट और को जल्दी पाने के लिए Facebook Page को लाइक करें और विडियो देखने के लिए Youtube को सब्सक्राइब करें।

Leave A Reply