अब पाक की खैर नहीं, इस स्वदेशी एंटी टैंक मिसाइल का कोई जवाब

0

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: भारत ने पोखरण रेंज (Pokharan test firing ranges) में स्वदेशी मिसाइल नाग का सफल परिक्षण किया है। पाकिस्तान (Pakistan) का पसीना छुड़ाने वाली स्वदेशी नाग एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल (Nag anti-tank guided missiles) का तीन बार सफल परीक्षण किया गया है। बताया जा रहा है कि इस दौरान दिन और रात के समय में मिसाइल का टेस्ट लॉन्च किया गया जो पूरी तरह से सफल रहा।

स्वदेशी नाग एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल पाकिस्तानी टैंकों को आसानी से अपना टारगेट बनाने में सक्षम है। रविवार को डीआरडीओ (The Defence Research and Development Organisation) द्वारा विकसित एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल का पोखरण में सफल परीक्षण किया। इस मिसाइल से सेना को काफी मदद मिलेगी।

नाग (NAG) मिसाइल तीसरी पीढ़ी का एंटी-टैंक गाइडेड मिसाइल है। इस मिसाइल में दिन और रात दोनों समय में दुश्मन के टैंकों को नष्ट करने की क्षमता है। बता दें कि नाग उन पांच मिसाइलों में से एक है जिसे 1980 के दशक में शुरू किए गए एकीकृत मिसाइल विकास कार्यक्रम (Integrated Missile Development Programme ) के तहत विकसित करने की योजना थी। इसके तहत विकसित अन्य मिसाइलों में अग्नि, पृथ्वी और आकाश शामिल हैं। इन तीनों मिसाइलों को सफलतापूर्वक विकसित और सशस्त्र बलों में शामिल किया गया है।

Spread the love
Hindi News से जुड़े हर अपडेट और को जल्दी पाने के लिए Facebook Page को लाइक करें और विडियो देखने के लिए Youtube को सब्सक्राइब करें।

Leave A Reply