Breaking News
Home / टेक्नोलॉजी / TRAI के नए नियमों के अनुसार खत्म हुई Deadline, अब ये करें

TRAI के नए नियमों के अनुसार खत्म हुई Deadline, अब ये करें

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: टेलिकॉम रेग्यूलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (Trai) के नए नियमों के तहत डीटीएच और Cable TV चैनल सेलेक्शन की डेडलाइन खत्म हो चुकी है। अब डीटीएच और Cable TV ऑपरेटर यूजर्स को उनके मौजूदा प्लान से बेस्ट फिट प्लान में माइग्रेट कर रहे हैं। यह केवल उन्हीं यूजर्स के साथ किया जा रहा है जिन्होंने अब तक अपने मनपसंद चैनल या प्लान का चुनाव नहीं किया है। हालांकि, यूजर्स के लिए बेस्ट फिट प्लान से ज्यादा बेहतर उनके द्वारा चैनल्स या प्लान चुनना है।

क्या है बेस्ट फिट प्लान

Trai ने Cable TV के नए नियमों के तहत यूजर्स को चैनल चुनाव करने के लिए 31 जनवरी तक का समय दिया था। हालांकि, इसमें कई यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा था ऐसे में Trai ने इसकी डेडलाइन 31 मार्च तक बढ़ा दी थी। अब यह डेडलाइन भी खत्म हो चुकी है। अगर अब भी किसी यूजर ने चैनल पैक्स का चुनाव नहीं किया है तो ऑपरेटर्स उन्हें उनके मौजूदा पैक से बेस्ट फिट प्लान में माइग्रेट कर रहे हैं।

जैसा की नाम से पता चल रहा है कि बेस्ट फिट प्लान में वो चैनल्स दिए जाएंगे जो आपके मौजूदा टीबी सब्सक्रिप्शन पैक में होंगे। इसके लिए Trai ने ऑपरेटर्स से कहा है कि वो किसी भी यूजर को बेस्ट फिट प्लान में माइग्रेट कर ज्यादा पैस चार्ज नहीं कर सकते हैं। उन्हें यूजर्स का नया बेस्ट फिट पैक उनके मौजूदा पैक के आस-पास ही रखना होगा। वहीं, कुछ यूजर्स ऐसे भी हैं जिन्हें माइग्रेट होने के बाद ज्यादा पैसे भरने पड़ रहे हैं। ऐसे में वो अपने ऑपरेटर से कॉन्टैक्ट कर पैक को चेंज करा सकते हैं।

Spread the love

About desk

Check Also

इस तरह SBI ATM से जितनी बार चाहें निकालें पैसा, नहीं लगेगा कोई चार्ज

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के बचत खाता धारक एटीएम से हर महीने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *