PM मोदी के खिलाफ कांग्रेस ने अजय राय को उतारा, 2014 में जमानत भी नहीं बचा पाए थे

0

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: वाराणसी से प्रियंका गांधी के नामांकन का करने की अफवाह के बीच कांग्रेस ने पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ अजय राय को प्रत्याशी घोषित कर दिया है। कांग्रेस ने गोरखपुर सीट से मधुसूदन तिवारी को टिकट दिया है। वाराणसी में सातवें चरण में 19 मई को वोटिंग होना है। यहां नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 29 अप्रैल है।

वाराणसी सीट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस के उम्मीदवार पर जारी संशय खत्म हो गया है। इस हाई-प्रोफाइल सीट पर पीएम मोदी का मुकाबला प्रियंका गांधी से नहीं बल्कि अजय राय से होगा। अजय राय 2014 में भी कांग्रेस के प्रत्याशी थे और तीसरे स्थान पर थे और दिल्ली के मुख्यमंत्री तथा आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल दूसरे स्थान पर थे जबकि पीएम मोदी ने जीत दर्ज की थी।

माना जा रहा था कि कांग्रेस पीएम मोदी को तगड़ी चुनौती पेश करेगी। लंबी कवायद के बाद कांग्रेस की ओर से वाराणसी से आखिरकार अजय राय को लोकसभा का टिकट दे दिया गया है। अब पूर्व विधायक अजय राय ही पीएम मोदी को चुनौती पेश करेंगे।

दबंग छवि के पूर्व विधायक अजय राय पर कांग्रेस ने एक बार फिर से भरोसा जताया है। कांग्रेस महासचिव तथा पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी को लेकर लंबे समय से चल रहा सस्पेंस आज खत्म हो गया। भाजपा के सबसे बड़े नेता को चुनौती देने वाले अजय राय ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत भाजपा से की थी। वे छात्र संघ के सदस्य थे। इसके बाद 1996 में भाजपा के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा और जीते। 2009 में उन्होंने भाजपा छोड़ दी। समाजवादी पार्टी के टिकट पर राज्यसभा चुनाव लड़े थे। बाद में कांग्रेस में शामिल हो गए। 2014 में अजय राय अपनी जमानत भी नहीं बचा पाए थे। उन्हें 75 हज़ार के आस पास वोट मिला था।

Spread the love
Hindi News से जुड़े हर अपडेट और को जल्दी पाने के लिए Facebook Page को लाइक करें और विडियो देखने के लिए Youtube को सब्सक्राइब करें।

Leave A Reply