Breaking News
Home / राज्य / पश्चिम बंगाल / अलीपुरद्वार लोकसभा सीट पर भाजपा और टीएमसी का सीधा टक्कर

अलीपुरद्वार लोकसभा सीट पर भाजपा और टीएमसी का सीधा टक्कर

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार सीट पर टीएमसी की बीजेपी से टक्करअलीपुरद्वार लोकसभा सीट पर मुख्य मुकाबला तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच माना जा रहा है। जबकि सीपीआई और कांग्रेस भी बड़ी टक्कर दे सकते हैं। रिवॉल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी से मिली ओरान, तृणमूल कांग्रेस से दसरथ टिर्की, कांग्रेस से मोहनलाल बासुमाता के अलावा भारतीय जनता पार्टी जॉन बारला मैदान में हैं।

पश्चिम बंगाल की राजनीति के लिए खास सीटों में से एक अलीपुरद्वार लोकसभा सीट तृणमूल कांग्रेस के कब्जे में है और इस बार इस सीट पर रोमांचक मुकाबले की उम्मीद है। 1977 में 6वें आम चुनाव से पहले यह सीट अस्तित्व में आई थी और तब से लेकर 2009 तक इस सीट पर रिवॉल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (आरएसपी) का कब्जा रहा। 2014 के आम चुनाव में यह सीट तृणमूल कांग्रेस के खाते में चली गई और रिवॉल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी से तीन बार के विधायक रहे दशरथ तिर्की सांसद चुने गए।

अलीपुरद्वार लोकसभा सीट पर पहले चरण में लोकसभा चुनाव (11 अप्रैल) होना है और इस सीट पर 11 उम्मीदवारों ने अपनी किस्मत आजमाई है। मुख्य मुकाबला तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच रहेगा। जबकि सीपीआई और कांग्रेस भी बड़ी टक्कर दे सकते हैं। रिवॉल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी से मिली ओरान, तृणमूल कांग्रेस से दसरथ टिर्की, कांग्रेस से मोहनलाल बासुमाता के अलावा भारतीय जनता पार्टी जॉन बारला मैदान में हैं। 2 उम्मीदवार निर्दलीय हैं। बाकी अन्य दलों के उम्मीदवार मैदान में हैं।

Spread the love

About desk

Check Also

दानवीरता के लिए सुरेंद्र बहादुर सिंह का सम्मान करेगा अखिल भारतीय क्षत्रिय समाज 

— रविवार को 52 संस्थाएं होंगी भव्य समारोह में शामिल कोलकाता : राम मंदिर निर्माण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *