अमित शाह के खिलाफ कोलकाता के दो थानों में FIR दर्ज

0

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: मंगलवार की शाम को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की रैली के दौरान महानगर के कॉलेज स्ट्रीट में अशांति फैलाने के आरोप में कोलकाता के दो थानों जोड़ासांको व अम्हर्स्ट स्ट्रीट थाने में FIR किया गया है, दोनों ही FIR विद्यासागर कॉलेज व कलकत्ता विश्वविद्यालय के जख्मी छात्रों ने मंगलवार मध्यरात्रि को दर्ज करवाया है।

इसके बाद पूरे मामले में पुलिस अबतक हंगामे से जुड़े होने के आरोप में 59 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस का कहना है कि छापेमारी व पूछताछ का सिलसिला जारी है, गिरफ्तारी की संख्या में और बढ़ोत्तरी हो सकती है।

कोलकाता पुलिस के मुताबिक, शिकायत में छात्रों ने आरोप लगाया है कि मंगलवार शाम को भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में ही पूरी घटना। रैली के दौरान कुछ अज्ञात लोगों ने विद्यासागर कॉलेज में घुसकर तोड़फोड़ की, वहां के छात्र-छात्राओं पर जानलेवा हमला किया, इसके पहले कलकत्ता विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ मारपीट कर इलाके में अशांति फैलायी गयी।

इसी आरोप के तहत अम्हर्स्ट स्ट्रीट व जोड़ासांको थाने में FIR दर्ज किया गया है। शिकायत में सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के लिए पीडीपीपी एक्ट की धारा का भी प्रयोग किया गया है। पुलिस का कहना है कि दोनों ही मामले की जांच शुरू कर दी गयी है। इस मामले से जुड़े दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी।

Spread the love
Hindi News से जुड़े हर अपडेट और को जल्दी पाने के लिए Facebook Page को लाइक करें और विडियो देखने के लिए Youtube को सब्सक्राइब करें।

Leave A Reply