Breaking News
Home / राज्य / गुजरात / भरा पर्चा भरने से पहले अमित शाह ने कहा – ‘पोस्‍टर और पर्चा चिपकाता था और आज पार्टी अध्‍यक्ष हूं’

भरा पर्चा भरने से पहले अमित शाह ने कहा – ‘पोस्‍टर और पर्चा चिपकाता था और आज पार्टी अध्‍यक्ष हूं’

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: भारतीय राजनीति में ‘आधुनिक चाणक्‍य’ कहे जाने वाले बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने शनिवार को गुजरात के गांधीनगर लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया। पर्चा भरने से पहले अमित शाह ने बीजेपी का गढ़ कहे जाने वाले गांधीनगर में एनडीए में शामिल सहयोगी दलों के नेताओं के साथ चार किलोमीटर लंबा रोड शो किया।

रोड शो से पहले कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, ‘1982 में मैं यहां बूथ कार्यकर्ता के रूप में नारनपुरा इलाके में पोस्‍टर और पर्चा चिपकाता था और आज पार्टी अध्‍यक्ष हूं। आज मेरे पास जो भी है, वह बीजेपी की देन है। आज चुनाव केवल इस बात पर लड़ा जाएगा कि इस देश का नेतृत्‍व कौन करेगा। देश के कोने-कोने से मोदी-मोदी आवाज आ रही है। मोदी निश्चित रूप से देश के प्रधानमंत्री बनने वाले हैं। मैं गुजरात की जनता से अपील करना चाहता हूं कि गुजरात की सभी 26 सीटें नरेन्द्र मोदी को दे दीजिए और शान से प्रधानमंत्री बनाइए।’

अमित शाह का यह रोड शो अहमदाबाद के नारनपुरा इलाके में सुबह सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्‍यार्पण से शुरू हुआ। 4 किलोमीटर लंबा यह रोड शो घाटलोदिया इलाके में पाटीदार चौक पर खत्म हुआ। शाह के रोड शो में शिरोमणि अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल, एलजेपी के रामविलास पासवान और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी हिस्‍सा लिया। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह भी रोड शो में शामिल हुए।

रोड शो के बाद अमित शाह गांधीनगर लोकसभा सीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया। पाटीदार चौक से अमित शाह नामांकन पत्र भरने अपनी कार से गांधीनगर गए।

ज्ञात हो कि गुजरात से राज्यसभा के लिए चुने गए शाह को बीजेपी इस बार लालकृष्ण आडवाणी के स्थान पर गांधीनगर लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है। शाह के नामांकन के दौरान राज्‍य में पार्टी को मजबूत करने वाले आडवाणी मौजूद नहीं रहेंगे। आडवाणी अब तक छह बार इस सीट से चुनाव जीत चुके हैं। गुजरात की सभी 26 सीटों पर मतदान 23 अप्रैल को होगा। नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख 4 अप्रैल है।

Spread the love

About desk

Check Also

चक्रवाती तूफान ‘वायु’ से गुजरात के 60 लाख से अधिक लोक प्रभावित हो सकते हैं

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: अरब सागर में पैदा हुआ चक्रवाती तूफान ‘वायु’ (Cyclonic Storm Vayu) गुजरात …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *