Breaking News
Home / राज्य / पश्चिम बंगाल / अमित शाह की हेलिकॉप्‍टर को मालदा एयरपोर्ट पर उतरने की इजाज़त नहीं

अमित शाह की हेलिकॉप्‍टर को मालदा एयरपोर्ट पर उतरने की इजाज़त नहीं

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सरकार ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष अमित शाह के हेलीकॉप्टर को मालदा एयरपोर्ट पर लैंडिंग की इजाजत नहीं दी।
बीजेपी ने जब इस मसले पर सवाल उठाया तो जिला प्रशासन ने शाह के हेलीकॉप्टर को उस जगह उतारने की अनुमति दी, जहां सीएम का हेलीकॉप्टर पूर्व में उतरता रहा है। बीजेपी की तरफ से कहा गया था कि जब हर हफ्ते सीएम का चॉपर वहां उतरता है, तब फिर शाह के हेलीकॉप्टर को इजाजत देने में क्या दिक्कत है?

ज्ञात हो कि शाह हाल ही में नई दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) से स्वाइन फ्लू का इलाज कराने के बाद डिस्चार्ज हुए हैं। 22 जनवरी को मालदा में उनकी रैली है, जिसके लिए वह पहले कोलकाता पहुंचेंगे। फिर वहां से हेलीकॉप्टर से मालदा जाकर रैली में पार्टी कार्यकर्ताओं और जनता को संबोधित करेंगे।

बीजेपी ने इस बाबत मालदा जिला प्रशासन से दरख्वास्त की थी, पर जवाब में कहा गया- इस हफ्ते वीवीआईपी हेलीकॉप्टरों को लैंडिंग की इजाजत देना संभव नहीं है।

मालदा के एडिश्नल डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट ने पत्र में कहा, “मालदा डिविजन में पीडब्ल्यूडी (सिविल) के एग्जिक्यूटिव इंजीनियर की रिपोर्ट के मुताबिक, इस वक्त मालदा एयरपोर्ट के अपग्रेडेश का काम जोरों पर हैं। वहां रनवे पर ढेर सारी मात्रा में बालू, मिट्टी और जीएसबी सामग्री पड़ी है।”

पत्र में आगे लिखा था- यहां तक कि अस्थाई हेलीपैड की हालत भी ठीक नहीं है। उसके रखरखाव का काम भी चल रहा है। ऐसी हालत में मालदा एयरपोर्ट हेलीकॉप्टरों की लैंडिंग के लिए सुरक्षित नहीं है। नतीजतन अनुमति देना (शाह के चॉपर के लिए) संभव नहीं है।

जिला प्रशासन ने बीजेपी को शाह के हेलीकॉप्टर की लैंडिंग के संबंध में मंजूरी दे दी। अब 22 जनवरी को वहां के होटल गोल्डन पार्क के सामने मैदान में शाह का चॉपर लैंड होगा। ये वही जगह है, जहां पूर्व में सीएम का हेलीकॉप्टर भी लैंड होता रहा है।

Spread the love

About admin

Check Also

Citizenship Amendment Act: आर्थिक नुकसान पर ममता सरकार के खिलाफ कोर्ट जाएगी रेल

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर राज्यव्यापी प्रदर्शन के दौरान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *