तीन महीने बाद अरुण जेटली की वित्‍त मंत्रालय में वापसी

0

डेस्क: केंद्रीय वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने वित्‍त मंत्रालय का कार्यभार फिर से संभाल लिया है। राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सलाह के बाद उन्‍हें कार्यभार सौंपने का निर्देश दिया।
वित्‍तमंत्री अरुण जेटली के बीमार होने के बाद से पीयूष गोयल को वित्‍त मंत्रालय का अस्‍थाई प्रभार सौंपा गया था।
केंद्रीय वित्‍त मंत्री अरुण जेटली की कुछ दिन पहले ही ऑल इंडिया इंस्‍टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (AIIMS) में रेनल (गुर्दा संबंधी) ट्रांसप्‍लांट सर्जरी हुई थी। लंबे समय से मधुमेह के कारण वजन बढ़ने की समस्या के निजात के लिए उन्होंने यह ऑपरेशन करवाया था। यह ऑपरेशन पहले मैक्स हॉस्पीटल में हुआ था पर बाद में कुछ दिक्कतें आने के कारण उन्हें एम्स रेफर किया गया था। कुछ साल पहले उनकी हार्ट सर्जरी हुई थी।
६५ वर्षीय जेटली ने अप्रैल के शुरुआती दिनों में ऑफिस आना बंद कर दिया था। 14 मई को उनकी रेनल ट्रांसप्लांट की सर्जरी हुई थी। उनकी जगह रेल और कोयला मंत्री पीयूष गोयल को वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई थी। जेटली की गैरमौजूदगी में गोयल ने दो बार जीएसटी काउंसिल की मीटिंग अटैंड की थी।

Spread the love
Hindi News से जुड़े हर अपडेट और को जल्दी पाने के लिए Facebook Page को लाइक करें और विडियो देखने के लिए Youtube को सब्सक्राइब करें।

Leave A Reply