Breaking News
Home / अंतरराष्ट्रीय / सेना की जवाबी कार्रवाई, राजौरी सेक्‍टर में पाकिस्तानी पोस्ट को उड़ाया

सेना की जवाबी कार्रवाई, राजौरी सेक्‍टर में पाकिस्तानी पोस्ट को उड़ाया

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: संयुक्त राष्ट्र(UNSC) में कश्मीर मुद्दे पर मिली हार से बौखलाए पाकिस्तान ने एकबार फिर सीमा पर नापाक हरकत दिखाई है। बौखलाहट में पाकिस्तानी सेना ने शनिवार को राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर एकबार फिर सीजफायर उल्लंघन किया है।

पाकिस्तानी सेना ने शनिवार सुबह 6.30 बजे भारत की अग्रिम चौकियों और गांवों पर मोर्टार और छोटे हथियारों से गोलीबारी की। इस गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया। लांस नायक संदीप थापा( 35 वर्ष) इस गोलीबारी में शहीद हो गए हैं। वह देहरादून के रहने वाले थे। भारतीय सेना ने इस गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है। अब भारतीय सेना ने राजौरी सेक्‍टर में पाकिस्‍तानी पोस्‍ट को उड़ा दिया है।

एक रक्षा प्रवक्ता के मुताबिक, सीमा पार से गोलीबारी सुबह लगभग 6.30 बजे नौशेरा सेक्टर में शुरू हुई, जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया है।

पाकिस्तानी सेना के 4 सैनिक ढेर

इससे पहले गुरुवार को भारतीय सेना ने सीमा पर पाकिस्तान आर्मी को मुंहतोड़ जवाब दिय। भारतीय सेना ने एलओसी पर गोलीबारी में चार पाकिस्तानी जवानों को ढेर कर दिया। भारतीय सेना ने गुरुवार को सीमा पर गोलीबारी में तीन पाकिस्तानी सैनिकों को ढेर कर दिया था। इस तरह भारत ने कुल 4 पाकिस्तानी सैनिकों को सीमा पर मार गिराया है।

भारतीय सेना का करारा जवाब

गुरुवार को स्वतंत्रता दिवस के दिन भी पाकिस्तानी सेना ने सीमा पर अपने नापाक मंसूबे एकबार फिर दिखाए।सेना के सूत्रों ने बताया कि उसी दिन उरी और राजौरी सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। पाकिस्तानी सेना ने पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए भारी गोलाबारी शुरू कर दी। इस पर भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की ओर पाक सेना के तीन जवान मार गिराए और दुश्मन के कई बंकर भी नष्ट कर दिए। इसके अलावा पाकिस्तान के कई सैनिकों के घायल होने की भी खबर है।इसके अलावा पाकिस्तान के कई सैनिकों के घायल होने की भी खबर है।

UNSC से खाली हाथ लौटा PAK

बता दें, पाकिस्‍तान की ओर से ये सीजफायर ऐसे समय में हुआ है, जब कश्‍मीर (Kashmir) मामले पर सुरक्षा परिषद की दहलीज से पाकिस्‍तान और चीन खाली हाथ लौट आए हैं। पाकिस्‍तान की फरियाद को अनसूना करते हुए सुरक्षा परिषद ने कश्‍मीर मुद्दे पर अपने दरवाजे बंद कर लिए हैं। ऐसे में भारत के लिए यह बैठक राजनीतिक और सामरिक दृष्टि से काफी अहम है। भारत समेत दुनिया के अन्‍य मुल्‍क इस पर नजर बनाए हुए हैं कि आखिर अब कश्‍मीर मामले में पाकिस्‍तान का क्‍या स्‍टैंड होगा।

कश्‍मीर मामले में सुरक्षा परिषद की बैठक में यह मामला उठाया गया। यह बैठक चीन ने पाकस्तिान के इशारे पर बुलाई थी। लेकिन इस मसले पर सुरक्षा परिषद के अन्‍य सदस्‍यों ने कश्‍मीर मामले को एक मत से खारिज कर दिया। इस बैठक में चीन के स्‍टैंड को भी अस्वीकारर दिया गया। परिषद में पाकिस्‍तान और चीन अलग-थलग पड़ गए।

Spread the love

About desk

Check Also

पाक UN में भारत के खिलाफ 115 पेज का झूठ का पुलिंदा पेश किया

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: कश्मीर मसले पर पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में भारत के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *