Breaking News
Home / अंतरराष्ट्रीय / आर्मी चीफ का बड़ा खुलासा, पाक ने बालाकोट में फिर खड़ा किया आतंकी कैंप

आर्मी चीफ का बड़ा खुलासा, पाक ने बालाकोट में फिर खड़ा किया आतंकी कैंप

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: पाकिस्तान ने एकबार फिर बालाकोट में आतंकी ठिकानों को सक्रिय कर दिया है। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने इसको लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। जनरल बिपिन रावत ने बताया है कि पाकिस्तान ने एकबार फिर बालाकोट में आतंकी कैंप सक्रिय कर दिए हैं। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने बताया कि पाकिस्तान ने हाल ही में बालाकोट को फिर से सक्रिय किया है और इस रास्ते वो लगभग 500 आतंकियों की घुसपैठ कराने की तैयारी कर रहा है। जनरल बिपिन रावत ने चेन्नई में अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी (OTA) में संवाददाताओं से बात करने के दौरान यह बात कही।

आर्मी चीफ से सवाल किया गया था कि क्या पाकिस्तान ने पीओके(Pok) में नए आतंकी लॉन्च पैड सक्रिय किए हैं। इस सवाल के जवाब में जनरव बिपिन रावत ने कहा, ”मैं आपको बता दूं, बालाकोट को पाकिस्तान ने हाल ही में फिर से सक्रिय किया गया है। बालाकोट को पाकिस्तान ने बहुत अधिक सक्रिय कर दिया है। यह इस बात को दर्शाता है कि बालाकोट तबाह हुआ था और यही कारण था कि आतंकी वहां से भाग गए थे और अब उसे दोबारा सक्रिय कर दिया गया है।’ सेना प्रमुख ने कहा कि भारतीय वायुसेना ने बालाकोट में जैश के ठिकानों को तबाह किया था लेकिन वहां फिर से आतंकी कैंप खड़ा हो गए हैं।

बता दें, इसी साल 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने मिराज-200 विमानों के जरिए पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद(JeM) के आतंकी ठिकानों पर बमबारी की थी। भारतीय वायुसेना ने ये कार्रवाई 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले के बाद की, जिसमें 40 से अधिक सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए थे। उसके बाद से ही भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है। एयरफोर्स ने जैश के आतंकी ठिकानों पर एयरस्ट्राइक कर बम बरसाए थे, जिसमें 170-200 आतंकियों को मार गिराया गया। इसमें कई आतंकीकमांडर भी ढेर हुए थे।

Spread the love

About desk

Check Also

पाक UN में भारत के खिलाफ 115 पेज का झूठ का पुलिंदा पेश किया

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: कश्मीर मसले पर पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में भारत के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *