Breaking News
Home / राष्ट्रीय / पाकिस्तान अब नहीं कर सकता कारगिल जैसी घुसपैठ की जुर्रत: सेना प्रमुख

पाकिस्तान अब नहीं कर सकता कारगिल जैसी घुसपैठ की जुर्रत: सेना प्रमुख

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव इन दिनों भले ही कम हो लेकिन सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन होता रहता है। इस बीच सेना प्रमुख का बयान आया है कि पाकिस्तान फिर से कारगिल जैसी गलती नहीं करेगा। “ऑपरेशन विजय” के 20 साल पूरे होने के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा कि पाकिस्तान 1999 में कारगिल जैसी घुसपैठ की हिम्मत अब कभी नहीं करेगा, क्योंकि उसने उस जुर्रत का दुष्परिणाम भुगता था। उन्होंने जोर देकर बताया कि सुरक्षा बल सीमा की कड़ी निगरानी कर रहे हैं, चप्पे-चप्पे पर उनकी निगाह है।

जनरल रावत ने कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से बातचीत की। कारगिल में घुसपैठ की घटना के बाद पाकिस्तान के खिलाफ भारत के सीमित युद्ध को सेना ने “ऑपरेशन विजय” का नाम दिया था। सेना प्रमुख ने कहा, देश की सीमा का ऐसा कोई हिस्सा नहीं है जो हमने बिना सुरक्षा और निगरानी के छोड़ा हो। सभी इलाकों में कड़ी निगरानी और नियमित गश्त का कार्य चल रहा है। जनरल रावत कारगिल जैसी घुसपैठ की आशंका पर पूछे गए सवाल के जवाब में बोल रहे थे।

जनरल रावत ने कहा, हम नहीं सोचते कि पाकिस्तान कारगिल जैसी घुसपैठ की अब कोई कोशिश करेगा। क्योंकि उसने उसके जो दुष्परिणाम झेले, उससे विश्वास है कि आने वाले दिनों और वर्षों में पाकिस्तान भारतीय भूमि में घुसपैठ जैसा कोई कदम नहीं उठाएगा। जनरल रावत ने बताया कि सेना “ऑपरेशन विजय” के 20 साल पूरे होने का समारोह मना रही है जबकि उसकी उत्तरी कमान और 14 कॉर्प्स कई हफ्ते चलने वाले कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं। सेना की इन दोनों ने शाखाओं ने सबसे आगे रहकर कार्रवाई की थी।

Spread the love

About desk

Check Also

कविताओं पर विमर्श – “क्यूंकि” एक पहल ज़रूरी है

गत रविवार “क्यूंकि” संस्था द्वारा बड़ाबाजार लाइब्रेरी में डॉ. गिरधर राय की अध्यक्षता में हिंदी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *