Breaking News
Home / राजनीतिक / बीजेपी ने की EC से पुरे बंगाल को अतिसंवेदनशील राज्य घोषित करने की मांग

बीजेपी ने की EC से पुरे बंगाल को अतिसंवेदनशील राज्य घोषित करने की मांग

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: तीन केंद्रीय मंत्रियों की अगुवाई में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को चुनाव आयोग से मुलाकात की। इस दौरान भाजपा ने पूरे पश्चिम बंगाल को चुनाव के लिहाज से अतिसंवेदनशील राज्य घोषित करने की मांग की। साथ ही उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की शिकायत भी की।

पार्टी ने अहमदाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में दिये गये कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान की आयोग से शिकायत की। चुनाव आयोग से मिलने के बाद केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि बंगाल में चुनावों के दौरान होनेवाली हिंसा के कारण बहुत से लोग प्रभावित हुए हैं। बंगाल में हो रही हिंसा की आशंका को देखते हुए हमने चुनाव आयोग से पूरे बंगाल को अतिसंवेदनशील क्षेत्र घोषित करने की मांग की।

उन्होंने कहा कि सभी बूथ केंद्रों पर केंद्रीय पुलिस बल तैनात करने की भी मांग की गयी है। बंगाल में चुनावों के दौरान मीडिया पर भी अघोषित तौर पर पाबंदी रहती है। इसे खत्म करने की मांग भाजपा ने चुनाव आयोग से की है। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पार्टी ने चुनाव आयोग को बताया कि पश्चिम बंगाल देश का एकमात्र राज्य है, जहां स्थानीय चुनावों में 100 हत्याएं हुई हैं। मुख्यमंत्री के साथ अधिकारी भी धरना पर बैठते हैं। इसलिए जरूरी है कि इस प्रदेश को पूरी तरह से अतिसंवेदनशील राज्य घोषित किया जाये।

रविशंकर प्रसाद ने पत्रकारों को बताया कि अहमदाबाद की रैली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा था कि राफेल डील में देश का पैसा प्रधानमंत्री ने अनिल अंबानी की जेब में डाला। यह कांग्रेस अध्यक्ष का बेहद आपत्तिजनक बयान था और भाजपा ने चुनाव आयोग से इसका संज्ञान लेने का आग्रह किया है।

Spread the love

About desk

Check Also

प्रधानमंत्री मोदी ने पढ़ाया सांसदों काे पाठ, कहा – भाजपा अपनी विचाराधारा और सोच के कारण आगे बढ़ी

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: भाजपा के लोकसभा और राज्‍यसभा सांसदों के लिए शनिवार को दो दिवसीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *