BJP में शामिल हुए SDF के 13 में से 10 विधायक

0

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: सिक्किम विधानसभा चुनाव में पवन कुमार चामलिंग की पार्टी एसडीएफ के 15 विधायक जीते थे। इसमें से 10 विधायक आज बीजेपी(BJP) में शामिल हो गए। फिलहाल राज्य में सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम) की सरकार है और प्रेम सिंह तमांग राज्य के मुख्यमंत्री हैं।

इससे पहले गोवा कांग्रेस के 10 विधायकों ने पार्टी छोड़कर बीजेपी का हाथ थामा था। जिस वक्त कर्नाटक कांग्रेस और जनता दल सेक्यूलर की सरकार गिरने के करीब थी, उसी वक्त कांग्रेस के 10 विधायक एक साथ बीजेपी में शामिल हो गए थे। गोवा में पहले कांग्रेस के पास संख्याबल भारतीय जनता पार्टी से ज्यादा था।

कांग्रेस के पास के कुल 15 विधायक थे, उनमें से 10 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए थे। 2 तिहाई से ज्यादा संख्या होने की वजह से इन विधायकों पर दल-बदल कानून लागू नहीं हो सका था।

बीजेपी का सदस्यता अभियान पूरे देश में चल रहा है। बीजेपी में नेताओं और बड़ी हस्तियों के शामिल होने का दौर चल रहा है। लगातार पार्टी में दूसरी पार्टियों के दिग्गज नेता शामिल हो रहे हैं।

इसी क्रम में सोमवार को हरियाणा विधानसभा चुनावों के ठीक पहले दुष्यंत चौटाला की पार्टी जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) का दामन छोड़कर महावीर फोगाट और उनकी रेसलर बेटी बबीता फोगाट सोमवार को भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) में शामिल हुए थे। बबीता और महावीर फोगाट ने केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू की मौजूदगी में बीजेपी का हाथ थामा था।

Spread the love
Hindi News से जुड़े हर अपडेट और को जल्दी पाने के लिए Facebook Page को लाइक करें और विडियो देखने के लिए Youtube को सब्सक्राइब करें।

Leave A Reply