Breaking News
Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / BSP ने प्रत्याशियों की सूची को दिया अंतिम रूप, अखिलेश से विमर्श के बाद करेंगे जारी

BSP ने प्रत्याशियों की सूची को दिया अंतिम रूप, अखिलेश से विमर्श के बाद करेंगे जारी

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने पार्टी प्रत्याशियों के साथ विचार-विमर्श करने के बाद प्रत्याशियों की सूची को अंतिम रूप दे दिया है। समाजवादी पार्टी से विचार- विमर्श करने बाद इस लिस्ट को जारी किया जायेगा।

पार्टी द्वारा बृहस्पतिवार को जारी एक बयान में कहा गया कि बसपा सुप्रीमो ने आज यहां उत्तर प्रदेश में राज्य तथा मंडल स्तर के वरिष्ठ पदाधिकारियों और पार्टी के जिम्मेदार लोगों की अहम बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी प्रत्याशियों के साथ-साथ अन्य जरूरी राजनीतिक एवं चुनावी मुद्दों पर गहन विचार-विमर्श करने के बाद उन्हें अंतिम रूप दे दिया। इसे गठबंधन की सहयोगी समाजवादी पार्टी से शीर्ष स्तर पर विचार विमर्श कर आगे गति प्रदान किया जायेगा।

बयान में कहा गया है कि चुनावी तैयारियों के संबंध में प्राप्त फीडबैक के अनुसार बसपा और सपा नेतृत्व की अपील का काफी अच्छा प्रभाव जनता पर है तथा गठबंधन की तीनों पार्टियों के समर्थक एवं कार्यकर्ता मतभेद भुला कर अहंकारी और जातिवादी भाजपा को पराजित करने के लिए काम कर रहे हैं। बैठक में बसपा सुप्रीमो ने निर्देश दिया कि चुनाव आचार संहिता का पूरा सम्मान किया जाना चाहिए और आगामी 15 मार्च को बसपा के संस्थापक कांशीराम का जन्मदिन और 14 अप्रैल को डॉ भीमराव अम्बेडकर की जयंती शालीनता तथा सादगी के साथ घर पर ही मनाई जानी चाहिए।

मायावती ने कार्यकर्ताओं को सावधान करते हुये कहा ‘यह नहीं भूलना चाहिए कि सत्ताधारी भाजपा अनेकों हथकंडों का इस्तेमाल कर चुनाव जीतने में विश्वास रखती है। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और मध्य प्रदेश में बसपा-सपा गठबंधन विश्वसनीय विकल्प बनकर आगे बढ़ रहा है तथा अच्छे परिणाम आने की पूरी संभावना है। ईवीएम पर भी खास ध्यान रखने की जरूरत है।’

Spread the love

About desk

Check Also

स्वतंत्रता दिवस पर बालिका सुरक्षा की शपथ, लेंगे बेटों को अनुशासन में रखने का संकल्प

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: उत्तर प्रदेश सरकार स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन के दिन समाज के सभी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *