Breaking News
Home / राज्य / दिल्ली / चिदंबरम की गिरफ्तारी के खिलाफ सड़क पर उतरेंगे बेटे कार्ति

चिदंबरम की गिरफ्तारी के खिलाफ सड़क पर उतरेंगे बेटे कार्ति

चैनल हिंदुस्तान डेस्क : INX मीडिया केस में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम की गिरफ्तारी के खिलाफ उनके बेटे कार्ति चिदंबरम सड़क पर उतरने जा रहे हैं।

जानकारी अनुसार वे इसे लेकर दिल्ली के जंतर मंतर पर होने वाले विरोध प्रदर्शन शामिल होंगे। वे इसके लिए चेन्नई से दिल्ली आ गए हैं। उन्होंने इस दौरान कहा ‘यह केवल मेरे पिता पर ही नहीं बल्कि कांग्रेस पार्टी पर निशाना है। मैं इसके खिलाफ जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन के लिए जाऊंगा।

इस दौरान उन्होंने कहा ‘मैं अपने जीवन में पीटर मुखर्जी और इंद्राणी मुखर्जी से कभी नहीं मिला। मैंने इंद्राणी को तब देखा था जब सीबीआई मुझे उनका सामना कराने के लिए ले गई। मेरी उनकी कंपनी से जुड़े लोगों के साथ प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से कभी कोई बातचीत नहीं हुई।’

कार्ति ने इससे पहले गुरुवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि उनके पिता की गिरफ्तारी अनुच्छेद 370 के मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए की गई है। साथ ही उन्होंने इसे राजनीति से प्रेरित प्रतिशोध की कार्रवाई बताया है। उन्होंने ये बात गुरुवार को मीडिया से बातचीत के दौरान कही।

उन्होंने इस दौरान ये भी कहा ‘ये मामला बेबुनियाद है। ये कथित मामला साल 2008 का है, जिसके लिए साल 2017 में एक प्राथमिकी (fIR) दर्ज की गई। मेरे यहां चार बार छापामारी हुई। मुझे 20 बार तलब किया गया। मैं प्रत्येक समन में कम से कम 10-12 घंटे उपस्थित हुआ हूं। मैं 11 दिनों के लिए सीबीआई के हिरासत में भी रहा। मेरे साथ जुड़े हुए हर व्यक्ति को तलब किया गया है और उनसे पूछताछ की गई है। इसके बाद भी हमारे पास कोई चार्जशीट नहीं है। सच्चाई ये है कि ये मामला बेबुनियाद है। मेरा INX Media के साथ कोई जुड़ाव नहीं है।’

पिता पी चिदंबरम की गिरफ्तारी पर कार्ति ने कहा, ‘ये गिरफ्तारी टीवी के रियलिटी शो की तरह प्रतीत हो रहा है। इस तरह के नाटक का कोई कारण नहीं है। मामले की ईमानदारी से जांच नहीं हुई। मामला अभी भी एक एफआईआर के चरण में है। 2008 में हुए इस घटना का अभी तक चार्जशीट नहीं हुआ है। इसे लेकर एफआईआर 2017 में दर्ज की गई थी।’

बता दें कि पी. चिदंबरम को बुधवार रात INX Media case में गिरफ्तार किया गया। वह इस मामले में सुप्रीम कोर्ट से राहत पाने में विफल रहे थे। उनके वकीलों के लगातार प्रयासों के बावजूद अदालत द्वारा इस मामले की सुनवाई नहीं की गई। इसके बाद सीबीआई उन्हें जोर बाग स्थित आवास से गिरफ्तारी कर लिया और अपने मुख्यालय में ले आई। आज उनकी रोज एवेन्यू में सीबीआई अदालत के समक्ष पेशी हो सकती है।

गिरफ्तारी से पहले वो बहुत देर तक गायब रहे। इसके बाद बुधवार शाम को कांग्रेस मुख्यालय आए और यहां उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस की। इसमें उन्होंने मामले में लगाए जा रहे आरोपों का खंडन किया। इसके बाद जोर बाग स्थित अपने आवास पर पहुंच गए। जहां कुछ देर बाद सीबीआई और ईडी की टीम पहुंची और उनकी गिरफ्तारी हुई।

Spread the love

About desk

Check Also

Ayodhya Land Dispute Case: रिकॉर्डिंग की मांग वाली याचिका पर 16 सितंबर को सुनवाई

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: सुप्रीम कोर्ट ने Ayodhya Land Dispute Case की सुनवाई का लाइव टेलीकास्ट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *