Breaking News
Home / राज्य / पश्चिम बंगाल / Citizenship Amendment Act: आर्थिक नुकसान पर ममता सरकार के खिलाफ कोर्ट जाएगी रेल

Citizenship Amendment Act: आर्थिक नुकसान पर ममता सरकार के खिलाफ कोर्ट जाएगी रेल

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर राज्यव्यापी प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में रेलवे को 100 करोड़ का आर्थिक नुकसान हुआ है। इस नुकसान की भरपाई के लिए रेल राज्य सरकार के खिलाफ अदालत में मुकदमा दायर करेगी।

रेल सूत्रों के अनुसार रेल अधिकारी यह मानते हैं कि विरोध के नाम पर हुई हिंसा में रेलवे को जो आर्थिक नुकसान हुआ है, उसके लिए पश्चिम बंगाल सरकार जिम्मेदार है। रेल सूत्रों के अनुसार कानून व्यवस्था को बनाए रखने की जिम्मेदारी राज्य सरकार की है। यदि आंदोलनकारियों को रास्ते पर रोक लिया जाता तो वे लोग रेल पटरियों या स्टेशनों तक नहीं पहुंच पाते और हमले की घटना नहीं घटती।

रेल सूत्रों के अनुसार विभाग यह मानता है कि आंदोलनकारी बाहर से नहीं बल्कि राज्य के ही निवासी हैं। इस सूरत में यह राज्य सरकार की जिम्मेदारी बनती थी कि उन्हें नियंत्रित करे। विरोध प्रदर्शन के दौरान रेलवे को जो नुकसान हुआ है, इसकी जिम्मेवारी लेने से राज्य सरकार इन्कार नहीं कर पाएगी।

हालांकि रेल कौन से अदालत में राज्य सरकार के खिलाफ मुकदमा दायर करेगी, इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश को आधार मानकर रेलवे ममता सरकार के खिलाफ मामला दायर करने जा रहा है।

Spread the love

About desk

Check Also

देव दीपवाली: गंगा को स्वच्छ बनाने के लिए नुक्कड़ नाटक का आयोजन

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: कार्तिका पूर्णिमा के दिन देव दीपावली मनाया जाता है, इस दिन गंगा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *