Breaking News
Home / राष्ट्रीय / कोलेजियम के फैसले लीक , CJI बेहद नाराज हैं

कोलेजियम के फैसले लीक , CJI बेहद नाराज हैं

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: सुप्रीम कोर्ट के कोलेजियम द्वारा लिए गए फैसलों पर मीडिया में छपी नकारात्मक खबरों पर चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया रंजन गोगोई बेहद नाराज बताए जा रहे हैं। एक अंग्रेजी अखबार ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि 10 जनवरी को कोलेजियम की बैठक से जुड़ी खुफिया जानकारी के लीक होने के स्रोत के बारे में सीजेआई ने कई जुडिशियल अफसरों से पूछताछ की है।
ज्ञात हो कि कोलेजियम के फैसले में जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस दिनेश महेश्वरी को सुप्रीम कोर्ट में नियुक्त करने की सिफारिश की गई थी।

द टेलिग्राफ को सूत्रों ने बताया, ‘सीजेआई बेहद नाराज हैं’ और उन्होंने कोलेजियम के जजों से यह पता लगाने की कोशिश की कि सूचनाएं कौन लीक कर रहा है। माना जा रहा है कि सीजेआई को ऐसा लगता है कि मीडिया में लीक सूचनाएं सिलेक्टिव हैं यानी कुछ खास जानकारियां ही लीक की जा रही हैं। सीजेआई को ऐसा लगता है कि इन सूचनाओं को लीक करने का मकसद 10 जनवरी को एकमत से लिए गए फैसले पर सवाल उठाना है।

गोगोई को ऐसा लगता है कि इस तरह के सिलेक्टिव लीक की वजह से संस्था को काफी नुकसान पहुंच रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, ऐसी अटकलें हैं कि पिछले साल दिसंबर में हुई कोलेजियम की बैठक में दिल्ली हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस राजेंद्र मेनन और राजस्थान हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस प्रदीप नंदराजोग को सुप्रीम कोर्ट में नियुक्त करना तय हुआ था। हालांकि, एक महीने बाद उनके नाम जस्टिस खन्ना और महेश्वरी से बदल दिए गए।

Spread the love

About admin

Check Also

‘आर नोइ अन्याय’ के नारों से गूंजा बीजपुर

कोलकाता. भारतीय जनता युवा मोर्चा की ओर से पश्चिम ‘आर नोइ अन्याय’ अभियान चलाया जा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *