कांग्रेस ने EC से अमित शाह के उम्मीदवारी खारिज करने की मांग की

0

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर अपने चुनावी हलफनामे में सही जानकारी छिपाने का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से शिकायत की है। गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र से उनको चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य घोषित करने की मांग भी कर डाली। कांग्रेस की ओर से की गई शिकायत में कहा गया है कि अमित शाह ने 2 जगहों पर गलत जानकारी दी है।

कांग्रेस की ओर गांधीनगर से उम्मीदवार सीजे चावड़ा ने अमित शाह को अयोग्य ठहराने की मांग की है। कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की गई अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने अपने चुनावी हलफनामे में सही जानकारी नहीं दी है, लिहाजा उन्हें चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य घोषित किया जाए। शिकायत के अनुसार अमित शाह ने गांधीनगर में एक प्लॉट के बारे में और दूसरा अपने बेटे के कर्ज के बारे में सही जानकारी नहीं दी है। अमित शाह के बेटे जय उनके गारंटर भी हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स का जिक्र करते हुए कांग्रेस ने कहा कि शाह ने अपनी प्रॉपर्टी की कीमत कम बताई है जबकि सरकारी निर्देशों के अनुसार उस प्रॉपर्टी की कीमत 66.5 लाख है। लेकिन अमित शाह ने इस प्रॉपर्टी की कीमत 25 लाख बताई थी।

सीजे चावड़ा ने शाह की उम्मीदवारी पर सवाल उठाते हुए दावा किया जब शाह राज्यसभा का चुनाव लड़ रहे थे तब उन्होंने घोषित किया था कि उन्होंने अपने बेटे जय शाह की कंपनी के लिए अपनी संपत्ति गिरवी रखकर 25 करोड़ रुपये का कर्जा लिया था, जिसका जिक्र हलफनामे में नहीं है।

इसके बाद कांग्रेस पर हमला करते हुए बीजेपी के प्रवक्ता भरत पांड्या ने आरोप लगाया कि विपक्षी पार्टी और उसके उम्मीदवार अमित शाह की छवि खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कर्ज चुका दिया गया है। गिरवी रखी संपत्ति को वापस ले लिया गया है। पांड्या ने कहा कि कांग्रेस जांच किए बिन आपत्ति जाहिर कर दी।

ज्ञात हो कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पहली बार गांधीनगर लोकसभा सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं। गुजरात की 26 सीटों पर 23 अप्रैल को चुनाव होने हैं जहां कांग्रेस ने अमित शाह के खिलाफ अपने विधायक सीजे चावड़ा को चुनाव मैदान में उतारा है।

Spread the love
Hindi News से जुड़े हर अपडेट और को जल्दी पाने के लिए Facebook Page को लाइक करें और विडियो देखने के लिए Youtube को सब्सक्राइब करें।

Leave A Reply