क्रिकेट विश्वकप 2019: 15 अप्रैल को घोषित होगी टीम इंडिया, ये हो सकते हैं टीम में

0

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: 30 मई से इस साल इंग्लैंड में आइसीसी वर्ल्ड कप का आयोजन होने जा रहा है। वर्ल्ड कप 2019 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा 15 अप्रैल को मुंबई में की जाएगी। सिलेक्शन कमेटी खेले जा रहे आइपीएल और हाल ही में हुई सीरीज के आधार पर खिलाड़ियों का चयन करेगी।

भारत अपना पहला मैच 5 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा। सिलेक्शन कमेटी के सामने सबसे बड़ा सवाल टीम संयोजन को लेकर होगा। चौथे नंबर पर कौन बल्लेबाजी करेगा और आलराउंडर कौन होगा। इसके साथ ही उन्हें यह तय करना पड़ेगा कि कितने स्पिनर्स टीम में खिलाए जाएं।

हाल ही में आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के ऐलान के बारे में चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कहा, “20 अप्रैल या उससे पहले वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया जाएगा। वर्ल्ड कप के लिए टीम घोषित करने की डेडलाइन 25 अप्रैल है और बीसीसीआई 20 अप्रैल या उससे पहले ही टीम घोषित कर देगी।”

चीफ सेलेक्टर ने कहा, ‘हमें पूरी उम्मीद है कि टीम इंडिया वहां अच्छा प्रदर्शन करेगी। हम पिछले डेढ़ साल से इस टीम को करीब से देख रहे हैं, हमें अपने खिलाड़ियों की काबिलियत पर पूरा भरोसा है और हम अच्छी टीम चुनेंगे। हमें विश्वास है कि हमारी टीम वर्ल्ड कप जीतकर लौटेगी।’

वर्ल्ड कप के लिए ऐसी हो सकती है टीम इंडिया

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), अंबाती रायडू/के एल राहुल, एम एस धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह, रिषभ पंत, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, केदार जाधव, विजय शंकर।

Spread the love
Hindi News से जुड़े हर अपडेट और को जल्दी पाने के लिए Facebook Page को लाइक करें और विडियो देखने के लिए Youtube को सब्सक्राइब करें।

Leave A Reply