Breaking News
Home / राज्य / पश्चिम बंगाल / ट्रेड यूनियन के बंद को सफल बनें के लिए स्कूल बस में तोड़फोड़ सहित छिटपुट हिंसा

ट्रेड यूनियन के बंद को सफल बनें के लिए स्कूल बस में तोड़फोड़ सहित छिटपुट हिंसा

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: देशभर में माकपा श्रमिक संगठनों द्वारा मंगल व बुधवार को बुलाये गये 48 घंटे के बंद के दौरान बंद के पहले दिन मंगलवार को बंद समर्थकों ने जबरन बंद को सफल करने के नाम पर विभिन्न जगहों में तांडव मचाया। कहीं बच्चों की मौजूदगी में स्कूल बस में तोड़फोड़ की गयी, तो कहीं सड़क पर टायर फेंककर सड़क अवरोध करने की कोशिश की गयी। वहीं जिलों में भी जगह-जगह पर बंद समर्थकों ने ट्रेन व बस रोककर बंद को सफल बनाने की कोशिश की। इसके लिए यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक उत्तर 24 परगना के बारासात में चापाडाली मोड़ के पास बंद समर्थकों ने एक स्कूल बस में तोड़फोड़ की, उस समय बस में बच्चे मौजूद थे। गरिया में भी एक प्राइवेट बस में तोड़फोड़ की घटना घटी। जादवपुर 8बी बस स्टैंड के पास माकपा नेता सुजन चक्रवर्ती जबरन बंद के समर्थन में अपने समर्थकों के साथ रैली निकालकर सड़क अवरोध करने की कोशिश कर रहे थे, उन्हें पुलिस ने समर्थकों के साथ गिरफ्तार किया। इधर मौलाली में भी माकपा नेता अनादी साहू बंद के समर्थन में रैली निकालकर सड़क अवरोध करने की कोशिश कर रहे थे, उन्हें भी पुलिस ने गिरफ्तार किया।

उत्तर 24 परगना के सोदपुर में बंद समर्थकों ने सड़क पर टायर फेंककर सड़क अवरोध करने की कोशिश की, इसी तरह मध्य कोलकाता के सेंट्रल एवेन्यू में भी बंद समर्थकों ने सड़क पर टायर जलाकर यातायात सेवा बाधित करने की कोशिश की। पुलिस ने तुरंत स्थिति को सामान्य किया।

वहीं सियालदह दक्षिण शाखा के अलावा हावड़ा बर्दवान रूट में कुछ जगहों पर बंद समर्थकों ने ट्रेन की पटरियों के सामने खड़े होकर ट्रेन रोकने की कोशिश की। इसके कारण ट्रेन सेवा पर असर पड़ा। जिलों में भी विभिन्न जगहों में बंद समर्थकों ने सड़क अवरोध करने की कोशिश की, कई जगहों में पुलिस के साथ हाथापाई करने की भी घटना घटी। लेकिन बंद के विरोध में पुलिस व प्रशासन पहले से तैयार थी।

कुल मिलाकर मंगलवार को महानगर में बंद को लेकर छिटपुट हिंसा की खबर देखी गयी, वहीं जिलों में भी बंद समर्थकों ने बंद को सफल बनाने के लिए कई जगहों पर हिंसा का सहारा लिया।

Spread the love

About admin

Check Also

Citizenship Amendment Act: आर्थिक नुकसान पर ममता सरकार के खिलाफ कोर्ट जाएगी रेल

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर राज्यव्यापी प्रदर्शन के दौरान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *