Breaking News
Home / राष्ट्रीय / देशभर में वर्षाजनित हादसों में 134 लोगों की मौत

देशभर में वर्षाजनित हादसों में 134 लोगों की मौत

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: पिछले कई दिन से हो रही बारिश के कारण बिहार और उत्तर प्रदेश के अनेक हिस्से सोमवार को बाढ़ की चपेट में हैं वहीं देश भर में वर्षा जनित हादसों में मरने वाले लोगों की संख्या 134 पर पहुंच गई हैं।

मौसम विभाग ने मानसून की देर से वापसी और पटना में और बारिश होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है ।पटना में पिछने तीन दिन से भारी बारिश के कारण अनेक इलाके पानी में डूबे हुए हैं। बिहार आपदा प्रबंधन विभाग ने कहा कि राज्य सरकार ने वायुसेना से पानी में डूबे स्थानों में खाने के पैकेट तथा अन्य सामग्रियां गिराने के लिए एक हेलीकॉप्टर भेजने का आग्रह किया है।

आपदा प्रबंधन विभाग के अनुसार गया जिला में दीवार गिरने से मलबे में दब कर पांच लोगों की मौत हो गई ।एक अन्य शख्स की नदी में बह कर मौत हो गई।

जहानाबाद में घर की दीवार गिरने से तीन साल की एक लड़की की मौत हो गई ।उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में पिछले कई दिनों से हो रही बारिश से कई स्थानों पर जनजीवन खासा प्रभावित हुआ है। बलिया के समूचे जिला कारागार परिसर में कमर तक पानी भर जाने के कारण कम से कम 900 कैदियों को दूसरे जिलों की जेलों में भेजना पड़ा। बृहस्पतिवार से उत्तर प्रदेश में वर्षाजनित हादसों में 93 लोगों की मौत हो चुकी है।

हालात के मद्देनजर राज्य सरकार ने अधिकारियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। झारखंड के दुमका जिले में बारिश के कारण दीवार गिरने से एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई। इन राज्यों के अलावा उत्तराखंड, मध्य प्रदेश और राजस्थान में 13 लोगों के मारे जाने की सूचना है।

गुजरात में राजकोट जिले में एक कार के पानी में बह जाने से कार सवार तीन महिलाओं की मौत हो गई। सौराष्ट्र के अनेक हिस्सों में बारिश हो रही है। बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी का आवास भी बारिश से प्रभावित हुआ है। वह शहर में अधिकारियों को निर्देश देते नजर आए।

Spread the love

About desk

Check Also

SC का बड़ा फैसला, RTI के दायरे में होगा सीजेआई का दफ्तर

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को अपने फैसले में कहा कि मुख्य न्यायाधीश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *