Breaking News
Home / राज्य / बिहार / EC ने बिहार के 102 नेताओं को अयोग्य घोषित किया, नहीं बन सकेंगे उम्मीदवार

EC ने बिहार के 102 नेताओं को अयोग्य घोषित किया, नहीं बन सकेंगे उम्मीदवार

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: चुनाव आयोग ने पिछले चुनावों में किये गये खर्च का ब्योरा उपलब्ध नहीं कराने वाले प्रदेश के 102 नेताओं को चुनाव लड़ने से अयोग्य घोषित कर दिया है। आयोग ने चुनाव के ठीक पहले ऐसे नेताओं की सूची जारी की है।

सभी जिलों के जिला निर्वाचन पदाधिकारियों को इसकी सूची भेज दी गयी है। ऐसे नेताओं की सूची में लोकसभा क्षेत्र व विधानसभा के साथ उनके स्थायी पते की भी सूचना भेजी गयी है जिससे नाम और पते में किसी तरह का भ्रम नहीं हो। अब इन नेताओं पर ध्यान रखा जायेगा कि वे नामांकन दाखिल कर सकें।

ये नेता घोषित किये गये हैं अयोग्य

सूची में जिन नेताओं पर चुनाव लड़ने पर रोक लगायी गयी है उसमें पश्चिम चंपारण क्षेत्र के मोहन कुमार, सैयद शमीम अख्तर, नालंदा से धीरेंद्र कुमार, लालू राम, जहानाबाद के राहुल रंजन, मुजफ्फरपुर के मधुर शील, आरा के गोपाल सिंह,राजनगर के भोगेंद्र प्रसाद पासवान, सिकटा के लालगुरद मियां, बाबुबरही के मीना देवी, बिस्फी के गुलाब कुमार साह, अल्पना कुमारी व परवेब हसन, दरौंदा के दीपक कुमार मिश्रा, गोरियाकोठी के उमाशंकर तिवारी, रीगा के गोनौर दास, मो अब्बास शेख, सुरसंड के मुकेश कुमार सिंह, बाजपट्टी के अवधेश कुमार,आशनारायण झा, रेखा देवी, सीतामढ़ी के अरशद अहमद, अमनौर के धन्ना देवी, प्रियरंजन सिंह, परसा के अजीत कुमार, चंदन कुमार सिंह, सोनपुर के आमोद कुमार सिंह, बछवाड़ा के नरेश पासवान, गोपालगंज के मो ऐशान, गोपालगंज के सुनील कुमार, पीरपैंती के हीरालाल पासवान, शिवनारायण पासवान उर्फ शिवलाल पासवान, कहलगांव के विनोद पांडेय, दीघा के प्रमोद कुमार सिंह समेत 102 नेताओं के नाम शामिल हैं।

Spread the love

About desk

Check Also

जदयू का तीन तलाक पर सरकार का राज्यसभा में भी विरोध करेगी

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: जदयू ने गुरुवार को लोकसभा में तीन तलाक बिल का विरोध किया। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *