Breaking News
Home / राज्य / पश्चिम बंगाल / फनी के दौरान स्ट्रांग रूम की सुरक्षा पर EC ने मांगी रिपोर्ट

फनी के दौरान स्ट्रांग रूम की सुरक्षा पर EC ने मांगी रिपोर्ट

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: पश्चिम बंगाल में चक्रवाती तूफान फेनी के प्रतिकूल असर के मद्देनजर राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी आरिज आफताब ने स्ट्रांग रूम और ईवीएम की सुरक्षा के लिए किए गए सुरक्षा संबंधी उपायों के बारे में राज्य सरकार से रिपोर्ट तलब की है।

शुक्रवार को राज्य के अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजय बसु ने इस बारे में कहा कि राज्य की 18 लोकसभा सीटों पर मतदान हो चुके हैं। इनमें से कुछ चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों में भी पड़ते हैं, इसलिए मतदान के बाद स्ट्रांग रूम में ईवीएम की सुरक्षा को लेकर राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी गई है।

उल्लेखनीय है कि आगामी छह मई को राज्य के सात संसदीय क्षेत्रों में मतदान होने हैं। इस प्रक्रिया के लिए इस्तेमाल होने वाले ईवीएम और अन्य मतदान संबंधी यंत्रों की सुरक्षा के संबंध में जो उपाय किए गए हैं, उसके बारे में भी राज्य सरकार से रिपोर्ट तलब की गई है।

चूंकि चक्रवात का असर पांच मई तक रहने वाला है और उसके ठीक एक दिन बाद चुनाव होना है, इसलिए यह जरूरी है कि मतदान से जुड़ी चीजें सुरक्षित और संरक्षित रहनी चाहिए। संजय बसु ने बताया कि आपदा के समय में राज्य प्रशासन की पहली प्राथमिकता नागरिकों की सुरक्षा रहती है, इसलिए पूरी परिस्थिति पर चुनाव आयोग ने नजर बनाए रखी है। जिला निर्वाचन अधिकारियों (डीईओ) को तैयारियों के संबंध में सभी योजनाओं की समीक्षा करने का निर्देश दिए गए हैं। स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए राज्य का चुनाव आयोग कार्यालय राज्य सरकार के लगातार संपर्क में है।

Spread the love

About desk

Check Also

Violence increases in West Bengal

पश्चिम बंगाल में बढ़ी हिंसा, 6 जिलों में इंटरनेट बंद

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ तीसरे दिन रविवार को बंगाल में उबाल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *