आज शाम थम जायेगा आखिरी चरण का चुनाव प्रचार

0

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: लोकसभा चुनाव (Lokasabha Election 2019) के सातवें और अंतिम चरण के लिए चुनाव प्रचार आज शाम थम जाएगा। सातवें चरण में आठ राज्यों की 59 सीटों पर 19 मई, रविवार को वोट डाले जाएंगे।

इसमें बिहार, मध्य प्रदेश, पंजाब, हिमाचल, उत्तर प्रदेश सहित पश्चिम बंगाल की सीटों पर वोटिंग होंगी। चुनाव के नतीजे 23 मई को आएंगे। वहीं बंगाल में अब चुनाव प्रचार एक दिन पहले ही थम गया है। अंतिम चरण में मतदान से पहले सभी दल ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं को रिझाने में लगे हैं और तमाम नेता ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं।

सातवें चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतिष्ठा दांव पर है तो योगी के सामने अपनी गृह जनपद की सीट बचाने की चुनौती है। आखिरी चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही नहीं, उनके मौजूदा और पूर्व कैबिनेट सहयोगियों की भी प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। पीएम मोदी, उनके दो मौजूदा कैबिनेट सहयोगी और एक पूर्व सहयोगी तथा यूपी के प्रदेश अध्यक्ष की चारों सीटें एक साथ लगी हुई हैं।

इस चरण में मोदी, रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा, स्वास्थ्य मंत्री अनुप्रिया पटेल और पूर्व केंद्रीय मानव संसाधन राज्य मंत्री भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पांडेय की परीक्षा होनी है। पीएम मोदी वाराणसी सीट से मैदान में हैं। इसके अलावा मनोज सिन्हा गाजीपुर से, अनुप्रिया पटेल मिर्जापुर से और महेंद्र नाथ पांडेय चंदौली से उम्मीदवार हैं. ये तीनों सीटें वाराणसी से लगी हुई हैं।

Spread the love
Hindi News से जुड़े हर अपडेट और को जल्दी पाने के लिए Facebook Page को लाइक करें और विडियो देखने के लिए Youtube को सब्सक्राइब करें।

Leave A Reply