Exit Poll के बाद विपक्ष में हलचल, राहुल ने कहा -24 घंटे महत्वपूर्ण, चौकन्ना रहें

0

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे आने में अब सिर्फ कुछ ही घंटा बचा है। इससे पहले राजनीतिक पार्टियां सतर्क हैं। विपक्ष लगातार ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगा रहा है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से सतर्क रहने को कहा है। बुधवार को राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘प्रिय कार्यकर्ताओं, अगले 24 घंटे हर किसी के लिए महत्वपूर्ण हैं, इसलिए सतर्क रहें और चौकन्ना रहें।’

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में अपील करते हुए लिखा, ‘कार्यकर्ताओं, चौकन्ना रहें-सतर्क रहें। लेकिन आप डरे नहीं!’ राहुल ने लिखा कि आप सत्य के लिए लड़ रहे हैं, फर्जी एग्जिट पोल के दुष्प्रचार से निराश ना हों।

कांग्रेस अध्यक्ष ने अपने कार्यकर्ताओं को दिए संदेश में कहा कि खुद पर और कांग्रेस पार्टी पर विश्वास रखें। आपकी मेहनत बेकार नहीं जाएगी। जय हिंद।

गौरतलब है कि राहुल गांधी से पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी एक ऑडियो जारी किया था। जिसमें उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं से एग्जिट पोल पर ध्यान ना दें, स्ट्रॉन्ग रूम पर नज़र रखने को कहा था।

आपको बता दें कि जब से एग्जिट पोल सामने आए हैं, तभी से विपक्ष में हलचल तेज है। एग्जिट पोल में भारतीय जनता पार्टी को प्रचंड जीत मिलते हुए दिखाया गया है। इसी के बाद से ही विपक्ष लगातार ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगा रहा है और चुनाव आयोग से सख्ती बरतने के लिए कह रहा है।

विपक्ष का आरोप था कि ईवीएम में गड़बड़ी हो रही है, कुछ जगहों पर ईवीएम को बदला भी जा रहा है। लेकिन इन सभी आरोपों को चुनाव आयोग ने खारिज कर दिया है। विपक्ष जिस वीवीपैट की 50 फीसदी पर्चियों के मिलान की बात कर रहा था, उसे चुनाव आयोग ने ठुकरा दिया है।

Spread the love
Hindi News से जुड़े हर अपडेट और को जल्दी पाने के लिए Facebook Page को लाइक करें और विडियो देखने के लिए Youtube को सब्सक्राइब करें।

Leave A Reply