Exit Poll से गद-गद हुआ शेयर बाजार, मोदी की वापसी से सेंसेक्‍स में उछाल

0

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: एग्जिट पोल के नतीजों के बाद सप्‍ताह के पहले कारोबारी दिन उम्‍मीद के मुताबिक भारतीय शेयर बाजार में जबरदस्‍त तेजी देखने को मिली। सोमवार को कारोबार के शुरुआती मिनटों में ही सेंसेक्‍स 950 अंकों से ज्‍यादा मजबूत हो गया तो वहीं निफ्टी 300 अंकों से ज्‍यादा मजबूत हुआ।

इस बढ़त के साथ सेंसेक्‍स का स्‍तर 38,880 पर पहुंच गया तो वहीं निफ्टी 11,670 के लेवल पर आ गया। दोपहर 12 बजे के करीब सेंसेक्‍स 1000 अंक मजबूत होकर 39 हजार के स्‍तर पर आ गया। वहीं इसके कुछ देर बाद ही यह बढ़त 1100 अंकों की हो गई। सेंसेक्‍स इस बढ़त के बाद 39 हजार के स्‍तर को पार कर गया। वहीं निफ्टी की बढ़त 350 अंकों के करीब पहुंच गई। इस बढ़त के बाद निफ्टी 11, 650 के स्‍तर पर आ गया।

सेंसेक्‍स और निफ्टी की बढ़त का यह सिलसिला आगे भी जारी रहने की उम्‍मीद है। दरअसल, आगामी 23 मई को लोकसभा चुनाव के नतीजे आने वाले हैं। इससे पहले एग्जिट पोल के नतीजे आ चुके हैं। इन नतीजों से केंद्र में एक बार फिर मोदी सरकार की वापसी होती दिख रही है। यही वजह है कि निवेशकों में भरोसा बढ़ा है। विदेशी निवेशकों के भरोसे की वजह से बाजार को मजबूती मिली है।

Spread the love
Hindi News से जुड़े हर अपडेट और को जल्दी पाने के लिए Facebook Page को लाइक करें और विडियो देखने के लिए Youtube को सब्सक्राइब करें।

Leave A Reply