Breaking News
Home / राष्ट्रीय / विदेश मंत्रालय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिया बयान, कहा ‘कई आतंकियों को ढेर किया गया

विदेश मंत्रालय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिया बयान, कहा ‘कई आतंकियों को ढेर किया गया

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: विदेश सचिव की प्रेस कॉन्फ्रेंस में विजय गोखले ने कहा कि 14 फरवरी को पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने पुलवामा में आतंकी हमला किया था, जिसमें हमारे 40 जवान शहीद हुए थे। इससे पहले पठानकोट में भी जैश की तरफ से आतंकी हमला किया गया था। पाकिस्तान हमेशा इन संगठनों की अपने देश में मौजूदगी से इनकार करता आया है। पाकिस्तान को कई बार सबूत भी दिए गए लेकिन उसने आतंकी संगठन के खिलाफ आजतक कोई कार्रवाई की। पाकिस्तान के रुख को देखते हुए हमने कदम उठाने की रणनीति तैयार की। आज सुबह बालाकोट में एयर स्ट्राइक की है जिसमें जैश के कमांडर समेत कई आतंकियों को ढेर किया गया है। यह एक असैन्य कार्रवाई थी जिसमें आतंकी संगठनों को निशाना बनाया गया है। गोखले ने बताया कि 20 साल से पाकिस्तान आतंकी साजिश रच रहा था और आतंकी संगठनों पर आजतक कोई कार्रवाई नहीं की गई थी।

ज्ञात हो कि भारतीय वायुसेना ने सुबह करीब 3 बजे 12 मिराज विमानों से इस एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया है। इस हमले में जैश के ठिकानों को निशाना बनाया गया है और जैश का कंट्रोल रूम अल्फा-3 पूरी तरह नष्ट हो गया है। माना जा रहा है कि भारतीय सेना और रक्षा मंत्रालय दोपहर में इस पूरी कार्रवाई के बारे में मीडिया को बताएंगे।

यह कार्रवाई 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर हुए आत्मघाती बम हमले के बाद की गई है जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले का दावा पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद ने किया था जिसके बाद परमाणु शक्ति संपन्न पड़ोसी देशों के बीच तनाव बढ़ गया। विभिन्न रिपोर्ट्स ने दावा किया है कि वायु सेना ने मिराज 2000 लड़ाकू विमानों के जरिए तड़के 3.30 बजे यह हमला किया।

Spread the love

About desk

Check Also

शाहीन बाग प्रदर्शन पर बोले दिलीप घोष – कोई मर क्यों नहीं रहा, क्या उन्होंने अमृत पी लिया?

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: देश के कई राज्‍यों में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और नेशनल रजिस्‍टर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *