Breaking News
Home / मनोरंजन / बॉलीवुड / मशहूर अभिनेता कादर खान का निधन, कनाडा अंतिम संस्कार

मशहूर अभिनेता कादर खान का निधन, कनाडा अंतिम संस्कार

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: जाने-माने अभिनेता एवं लेखक कादर खान का 31 दिसंबर को निधन हो गया। 81 वर्षीय खान लंबे समय से बीमार चल रहे थे। खान कनाडा के एक अस्पताल में भर्ती थे। उनके बेटे ने बताया कि अभिनेता का अंतिम संस्कार भी वहीं किया जाएगा। खान के बेटे सरफराज ने कहा, ‘मेरे पिता हमें छोड़कर चले गए। लंबी बीमारी के बाद 31 दिसम्बर शाम छह बजे (कनाडाई समय) उनका निधन हो गया। वह दोपहर को कोमा में चले गए थे। वह पिछले 16-17 हफ्तों से अस्पताल में भर्ती थे। ‘ कादर खान के निधन से बॉलीवुड इंडस्‍ट्री को गहरा झटका लगा है।
उन्होंने कहा, ‘‘उनका अंतिम संस्कार कनाडा में ही किया जाएगा। हमारा सारा परिवार यहीं हैं और हम यहीं रहते हैं इसलिए हम ऐसा कर रहे हैं।’ उन्होंने कहा, ‘‘हम दुआओं और प्रार्थना के लिए सभी का शुक्रिया अदा करते हैं।’

कादर खान के बेटे सरफराज ने मीडिया को बताया कि पिछले कुछ महीने से उनकी तबीयत ठीक नहीं थी और पिछले कुछ दिनों से वे अस्‍पताल में थे। हमने हरसंभव कोशिश की लेकिन उन्‍हें जाने से रोक न सके। वे बहुत ही प्‍यारे इंसान थे और उस इंसान से वे प्‍यार करते थे जो उनकी जिंदगी का हिस्‍सा है।’

कादर खान को सिर्फ एक हास्‍य कलाकार कहना बेमानी होगी। कादर खान बेहद संजीदा कलाकार थे। रील लाइफ में उन्होंने कभी दर्शकों को अपनी कॉमेडी से गुदगुदाया तो कभी विलेन बन डराया। कादर खान जो भी भूमिका निभाते उसमें उसी तरह रम जाते थे।
कादर खान ने अपनी पढ़ाई की शुरुआत एक म्युनिसिपल स्कूल से की थी। उसके बाद उन्होंने इस्माइल कॉलेज से अपने ग्रेजुएशन की पढाई पूरी की। कादर खान इंजीनियरिंग में डिप्लोमा भी किया है। फिल्म जगत में आने से पहले पहले वह एक कॉलेज में लेक्चरर थे।

Spread the love

About admin

Check Also

ढाई साल की बच्ची की हत्या से गुस्से में बॉलीवुड, देखें किस ने क्या कहा..

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *