Breaking News
Home / राज्य / बिहार / पाक सेना प्रमुख को गले लगाने पर बिहार में सिद्धू के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज

पाक सेना प्रमुख को गले लगाने पर बिहार में सिद्धू के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज

डेस्क: क्रिकेटर से नेता बने नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ बिहार के मुजफ्फरपुर में सोमवार को एक अदालत में मामला दर्ज किया गया है। यह मामला पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में पाकिस्तानी सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा को गले लगाने के लिए दर्ज कराया गया है। अधिवक्ता सुधीर ओझा ने मुजफ्फरपुर के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (सीजेएम) की अदालत में सिद्धू के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। इस मामले को लेकर सिद्धू की सफाई भी आ चुकी है।
अधिवक्ता सुधीर ओझा ने कहा कि उन्होंने सिद्धू के खिलाफ राजद्रोह सहित भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कराया है। अपनी शिकायत में ओझा ने कहा है कि सिद्धू के व्यवहार से देश के लोगों को दुख पहुंचा है। उन्होंने कहा, ‘अदालत ने मामला दर्ज कर लिया है और इसकी सुनवाई अगले सप्ताह होगी।’ पंजाब की कांग्रेस सरकार में मंत्री सिद्धू के पाकिस्तानी सेना प्रमुख से गले लगने के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और अकाली दल के नेता उन पर लगातार हमले कर रहे हैं।
बता दें कि पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान गए थे। समारोह के दौरान पंजाब सरकार में मंत्री सिद्धू पाकिस्तान के आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा से गले मिलते और पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) के राष्ट्रपति मसूद खान के साथ बैठे नजर आए थे, जिसके बाद से लगातार विवाद जारी है।

Spread the love

About admin

Check Also

जदयू का तीन तलाक पर सरकार का राज्यसभा में भी विरोध करेगी

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: जदयू ने गुरुवार को लोकसभा में तीन तलाक बिल का विरोध किया। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *