Breaking News
Home / राज्य / अन्य राज्य / चंद्रबाबू नायडू की पार्टी का APP बनाने वाली फर्म पर IT का छापा, डेटा चोरी के आरोप में FIR

चंद्रबाबू नायडू की पार्टी का APP बनाने वाली फर्म पर IT का छापा, डेटा चोरी के आरोप में FIR

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: तेलंगाना पुलिस ने ‘सेवा मित्र’ मोबाइल एप के जरिए मतदाताओं का कथित तौर पर डाटा चुराने को लेकर शहर की एक आईटी कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। उल्लेखनीय है कि इस आईटी फर्म द्वारा बनाए गए मोबाइल एप ‘सेवा मित्र’ का इस्तेमाल चंद्रबाबू नायडू की तेलुगु देशम पार्टी आंध्र प्रदेश में करती है। घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए आंध्र प्रदेश के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री एन लोकेश ने कहा कि तेलंगाना पुलिस उन कंपिनयों को प्रताड़ित कर रही है जिन्हें सूचना जुटाने के काम पर लगाया गया है और जिनका पूरा अधिकार पार्टी के पास है। वहीं, पुलिस ने बताया कि एक डाटा विशेषज्ञ की शिकायत के आधार पर शनिवार को कंपनी के खिलाफ सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) कानून की संबद्ध धाराओं के तहत एक मामला दर्ज किया गया। ।

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि उन्होंने तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के आधिकारिक फेसबुक पेज पर लॉग इन करने के बाद, “पार्टी की चुनावी संभावनाओं को आगे बढ़ाने” के लिए कुछ मोबाइल फोन और विशेष रूप से ‘सेवा मित्र’ ऐप का उपयोग करते हुए पार्टी कैडर को पाया। उन्होंने आगे कहा कि आंध्र प्रदेश सरकार सरकारी योजनाओं को लागू करने में इस सेवा का उपयोग करती है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि इस फर्म को विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों और उनका आधार नंबर सहित व्यक्ति विशेष के निजी डेटा हासिल करने के लिए आधिकारिक डेटा तक पहुंच प्रदान की गई।

सहायक पुलिस आयुक्त (माधपुर डिवीजन) एन श्याम प्रसाद राव ने बताया, ‘‘एक मामला दायर किए जाने के बाद पुलिस ने तलाशी ली। तलाशी आज भी जारी रहेगी।’’ तेलंगाना पुलिस की तलाशी पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए लोकेश ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘वे लोग पार्टी के पंजीकृत सदस्यों और सेवा मित्रों के बारे में सूचना चुराने के लिए मशक्कत कर रहे हैं।’’

Spread the love

About desk

Check Also

सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, छत्तीसगढ़ में सात नक्सलियों को मार गिराया

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन में सुरक्षाबलों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *