Breaking News
Home / राष्ट्रीय / भीषण गर्मी के बीच राहत भरी खबर, हो सकता है तेज आंधी के साथ बारिश

भीषण गर्मी के बीच राहत भरी खबर, हो सकता है तेज आंधी के साथ बारिश

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: उत्तर भारत आग की भट्टी बना हुआ है। राजस्थान के चूरू में तो पारा लगातार 50 के आसपास बना हुआ है। गर्मी से जनजीवन प्रभावित हो गया है। लोगों को बेसब्री से बारिश का इंतजार है। मौसम विभाग ने बताया है कि मानसून केरल के आसपास पहुंच चुका है, लेकिन 8 जून तक ही इसकी पुष्टि होगी। इससे पहले 6 जून तक मानसून के पहुंचने का अनुमान था। मानसून के पहुंचने में देर होने से उत्तर भारत में परेशानी बढ़ गई है।

इस बीच मौसम विभाग ने अपने ताजा अनुमान में NCR समेत उत्तर भारत के कई जिलों में अगले कुछ घंटों के अंदर तेज आंधी और बारिश की संभावना जताई है। बता दें कि करीब-करीब पूरा उत्तर भारत गर्मी और लू की चपेट में है। ऐसे में मौसम विभाग के ताजा अनुमान से लोगों को तत्काल गर्मी निजात मिलने की संभावना नजर आ रही है। मौसम विभाग ने उत्तर भारत में के कई इलाकों में आंधी और बारिश की संभावना जताई है। इनमें करनाल, कुरुक्षेत्र, गन्नौर, पानीपत, शामली, यमुनानगर, अलीगढ़, देहरादून, रूड़की, मथुरा, हाथरस शामिल है। मौसम विभाग के मुताबिक इन इलाकों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है। तेज आंधी के साथ बारिश की भी संभावना है।

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक मानसून केरल के करीब पहुंच चुका है और यह 9 जून तक वहां दस्तक दे सकता है। मुंबई में मानसून 15 जून तक दस्तक दे सकता है। जबकि मध्य और उत्तर भारत में मानसून आने में थोड़ी देर होगी। मध्य भारत में मानसून को पहुंचने में पांच से दस दिन लग सकते हैं। साथ ही जून में मानसून अनुमान से कम रह सकता है। साथ ही विभाग ने इस साल औसत मानसून का अनुमान लगाया है।

Spread the love

About desk

Check Also

शाहीन बाग प्रदर्शन पर बोले दिलीप घोष – कोई मर क्यों नहीं रहा, क्या उन्होंने अमृत पी लिया?

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: देश के कई राज्‍यों में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और नेशनल रजिस्‍टर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *