Breaking News
Home / राज्य / पश्चिम बंगाल / भारत-बांग्लादेश सीमा पर सीमा सुरक्षा बल के साथ मुठभेड़ में दो गाय तस्कर ढेर

भारत-बांग्लादेश सीमा पर सीमा सुरक्षा बल के साथ मुठभेड़ में दो गाय तस्कर ढेर

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: भारत-बांग्लादेश सीमा पर सीमा सुरक्षा बल के साथ मुठभेड़ में दो बांग्लादेशी पशु तस्कर मारे गए। मृतकों की पहचान बांग्लादेश के चांपईनवाबगंज के जिला दुर्लभपुर केरयेल रहमान और सद्दाम हुसैन के रूप में हुई है। तस्कर गायों को गंगा नदी के रास्ते बांग्लादेश ले जा रहे थे। इस दौरान बीएसएफ जवानों की नजर उन पर पड़ी। जवानों के ललकारने पर तस्करों ने दोनों देशों की जवानों पर पथराव शुरू कर दिया। जवाबी कार्रवाई में दो पशु तस्कर मौके पर ही ढेर हो गए जबकि अन्य भागने में सफल रहे।

बता दें कि मुर्शिदाबाद के बीच गंगा नदी के रास्ते पशु तस्करी बढ़ जाती है। घटना के बाद दोनों देशों ने सीमा पर सुरक्षा कड़ी कर दी है। मुर्शिदाबार जिले के चांदनी चौक इलाके में जवानों ने तस्करों को रुकने को कहा तो तस्कर जवानों को निशाना बनाकर ईट-पत्थर बरसाने लगे। इस मुठभेड़ में दो तस्कर ढेर हो गए, बाकी बांग्लादेश भाग गए।

बांग्लादेश के चांपाईनवाबगंज के 53 नंबर बीजीवी के डिप्टी कमांडेंट एकलासुर रहमान ने भी घटना की पुष्टि की। मालदा के वैष्णवनगर का शिवपुर घाट का पारदेवनापुर, शोभापुर व दक्षिण मुर्शिदाबाद जिले का धूलिया घाट तस्करी का कोरिडोर माना जाता है। बकरीद को लेकर भी गायों की तस्करी बढ़ गई है।

Spread the love

About desk

Check Also

बीएसएफ ने अंतराष्ट्रीय सीमा पर तस्करों के मनसूबों को किया नाकाम 

कोलकाता: सीमा सुरक्षा बल को मिली खुफिया विभाग से जानकारी के अनुसार नशीली सामानो की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *