Breaking News
Home / राज्य / पश्चिम बंगाल / पश्चिम बंगाल के सैन्य ठिकानों पर हाईअलर्ट, विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश

पश्चिम बंगाल के सैन्य ठिकानों पर हाईअलर्ट, विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान में घुसकर आतंकी ठिकानों पर हवाई हमले की बड़ी कार्रवाई के बाद दोनों देशों के बीच बढ़े तनाव को देखते हुए कोलकाता सहित पश्चिम बंगाल के विभिन्न महत्वपूर्ण ठिकानों पर भी सतर्कता बढ़ा दी गई है।

सूत्रों के अनुसार पश्चिम बंगाल में स्थित सेना व वायुसेना के सभी ठिकानों के अलावा भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात बीएसएफ जवानों को हाई अलर्ट रहने के लिए कहा है। विशेषकर वायुसेना ने बंगाल में स्थित अपने सभी एयरबेस- पानागढ़, कलाईकुंडा, बैरकपुर व हासीमारा को किसी भी स्थिति के लिए हाईअलर्ट पर रहने का निर्देश दिया है। इसके अलावा कोलकाता के फोर्ट विलियम स्थित भारतीय सेना के पूर्वी कमान मुख्यालय में चौकसी बढ़ा दी गई है।

वहीं, कोलकाता व बागडोगरा एयरपोर्ट पर भी निगरानी बढ़ाने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावा पश्चिम बंगाल में भारत-बांग्लादेश सीमा पर जवानों को विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया है। बांग्लादेश से लगने वाले समुद्री क्षेत्र में भी निगरानी बढ़ाई गई है। यानी सुरक्षा से जुड़ी तमाम एजेंसियां पूरी तरह सतर्क है। उल्लेखनीय है कि पुलवामा में हुए भीषण आतंकी हमले का बदला लेते हुए मंगलवार रात करीब 3 बजे भारतीय वायुसेना के मिराज लड़ाकू विमानों ने एलओसी पार करके पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद का अड्डा नेस्तनाबूद कर दिया। मिराज से गिराए गए एक हजार किलो के बम से 300 से अधिक आतंकियों के मारे जाने का अनुमान है। इस कार्रवाई के बाद से पाकिस्तान में हड़कंप मचा है।

Spread the love

About Manntrix

Check Also

Citizenship Amendment Act: आर्थिक नुकसान पर ममता सरकार के खिलाफ कोर्ट जाएगी रेल

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर राज्यव्यापी प्रदर्शन के दौरान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *