Breaking News
Home / राज्य / अन्य राज्य / फर्जी आधार कार्ड के साथ 9 रोहिंग्या गिरफ्तार

फर्जी आधार कार्ड के साथ 9 रोहिंग्या गिरफ्तार

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: इंडो-म्यांमार बॉर्डर के नजदीक मणिपुर के मोरे टाउन से पुलिस ने नौ रोहिंग्याओं को गिरफ्तार किया है। पुलिस को रोहिंग्याओं के पास से फर्जी आधार कार्ड भी मिले हैं।

खबरों केमुताबिक पुलिस को मिली गुप्ता सूचना के बाद दो महिलाओं समेत चार रोहिंग्याओं को तनगनौपाल चेक पोस्ट से गिरफ्तार किया है। पुलिस को जांच में रोहिंग्याओं के पास से फर्जी आधार कार्ड भी हाथ लगा है। पुलिस ने चारों रोहिग्याओं को 27 मई को गिरफ्तार किया था।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस को शुरुआती जांच में पता चला है कि गिरफ्तार किए गए रोहिंग्याओं में से एक ताहिर अली ने मणिपुर की स्थानीय मुस्लिम महिला से शादी की है। अली को थौबल जिले के सोरा इलाके से गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार किए गए सभी आरोपियों ने स्वीकार किया है कि ताहिर अली ही मास्टरमाइंड था और राज्य की राजधानी से बॉर्डर के निकट इलाकों में वही इनके लिए नकली आधार कार्ड की व्यवस्था करता था।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए रोहिंग्याओं को न तो अंग्रेजी बोलनी आती है और न ही हिंदी बोलते हैं इसलिए उनसे संपर्क साधने में बहुत परेशानी हो रही है। आगे की जांच में पुलिस ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि रोहिंग्या भारत में कैसे घुसे और उन्हें फर्जी आधार कार्ड कहां से मिले।

Spread the love

About desk

Check Also

सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, छत्तीसगढ़ में सात नक्सलियों को मार गिराया

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन में सुरक्षाबलों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *