हावड़ा व उलबेड़िया के प्रत्येक मतदान केंद्रों पर केंद्रीय बलों की तैनाती होगी

0

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: पांचवें चरण के तहत हावड़ा जिले की दो संसदीय सीटों हावड़ा व उलबेड़िया के लिए चुनाव सोमवार को होगा। दोनों सीटों के प्रत्येक मतदान केंद्रों पर केंद्रीय बलों की तैनाती होगी, शनिवार की शाम से चुनाव प्रचार थम जाएगा।

जिलाधिकारी ने कहा, हावड़ा सीट से चुनाव में कुल 19 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं, वहीं उलबेड़िया में 10 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। निर्वाचन आयोग के निर्देश के अनुसार हावड़ा के दोनों संसदीय सीटों के 100 फीसद मतदान केंद्रों पर राज्य पुलिस बल के साथ केंद्रीय बलों के जवान भी तैनात रहेंगे। हावड़ा को लिए 84 और उलबेड़िया के लिए 120 ,कंपनियां केंद्रयी बलों की तैनात रहेंगी।

मतदान के दिन सुरक्षा को पुख्ता करने के मद्देनजर मोबाइल पुलिस बल की भी व्यवस्था होगी। वहीं जलमार्ग पर निगरानी को रिवर पेट्रोलिंग की जाएगी। शहर के विभिन्न रास्ते व मोड़ पर विशेष तौर पर नाका चेकिंग की जाएगी।

इधर चुनाव पूर्व ग्रामीण इलाके में चलाए गए अभियान में पुलिस ने 29 आग्नेयास्त्र बरामद किए हैं। जबकि 45 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस दिन हावड़ा के पथेरदाबी सभागार में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में हावड़ा नगर पुलिस के आयुक्त विशाल गर्ग, ग्रामीण पुलिस के अधीक्षक गौरव शर्मा समेत अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

Spread the love
Hindi News से जुड़े हर अपडेट और को जल्दी पाने के लिए Facebook Page को लाइक करें और विडियो देखने के लिए Youtube को सब्सक्राइब करें।

Leave A Reply