Breaking News
Home / खेल / ICC World Cup 2019: सचिन की भविष्यवाणी, ये चार टीमें सेमीफाइनल में पहुंच सकती हैं!

ICC World Cup 2019: सचिन की भविष्यवाणी, ये चार टीमें सेमीफाइनल में पहुंच सकती हैं!

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने इस विश्व कप को लेकर भविष्यवाणी की है। सचिन ने बताया कि कौन-कौन सी चार टीमें इस बार सेमीफाइनल तक पहुंच सकती हैं। चार टीमों में से इंग्लैंड, भारत व ऑस्ट्रेलिया का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय है जबकि चौथी टीम के बारे में सचिन ने कहा कि वो इसे लेकर पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है।

उन्होंने कहा कि सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम पाकिस्तान या फिर न्यूजीलैंड में से कोई एक हो सकती है। भारत व इंग्लैंड की बात करें तो इन दोनों टीमों का वनडे में पिछले कुछ वर्षों में अच्छा प्रदर्शन रहा है और इनका सेमीफाइनल में पहुंचना तय माना जा रहा है।

इंग्लैंड की टीम मोर्गन की कप्तानी में लगातार 11 द्विपक्षीय सीरीज जीतकर विश्व कप खेलने आ रही है तो विराट की कप्तानी में टीम इंडिया ने 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद सिर्फ दो द्विपक्षीय सीरीज गंवाई है।

हालांकि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भी पिछले कुछ सीरीज के जरिए अपनी खोई लय हासिल कर ली है उससे पहले कंगारू टीम लगातार खराब प्रदर्शन कर रही थी। सचिन ने बेशक सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम के तौर पर पाकिस्तान व न्यूजीलैंड का नाम लिया है, लेकिन इसके लिए दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज भी दावेदार हो सकते हैं। न्यूजीलैंड की टीम पिछले कुछ वक्त से अच्छी क्रिकेट खेल रही है। ये टीम विलियमसन की कप्तानी में किसी को भी हरा सकती है। वहीं वेस्टइंडीज की टीम में क्रिस गेल व आंद्रे रसेल जैसे धुरंधरों की वापसी हुई है। ये टीम जेसन होल्डर की कप्तानी में अपनी पुरानी प्रतिष्ठा कायम करने को बेताब है।

ज्ञात ही कि 2019 विश्‍व कप की शुरुआत 30 मई से इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स की मेजबानी में होगी। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केनिंगटन ओवल में करेगा।

Spread the love

About desk

Check Also

युवराज सिंह प्रेस कॉन्फ्रेंस में हुए भावुक, लिया क्रिकेट से संन्यास

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: भारतीय क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह ने सोमवार को मुंबई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *