Breaking News
Home / अंतरराष्ट्रीय / पाक विदेश मंत्री ने कबूला, मसूद अजहर के संपर्क में है इमरान सरकार

पाक विदेश मंत्री ने कबूला, मसूद अजहर के संपर्क में है इमरान सरकार

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान पर लगातार दबाव बनता जा रहा है। आतंकपरस्त होने को लेकर पाकिस्तान कितना भी मना करता आया हो लेकिन उसकी पोल कई बार दुनिया के सामने आ चुकी है। ताजा उदाहरण यह है कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि इमरान सरकार जैश ए मोहम्मद के संपर्क में है और बातचीत की प्रक्रिया जारी है। एक इंटरव्यू के दौरान कुरैशी से पूछा गया कि जैश के हमले की जिम्मेदारी लेने के बाद भी पाकिस्तान ने जैश के खिलाफ को कार्रवाई क्यों नहीं की। इसके जवाब में कुरैशी ने कहा कि जैश के शीर्ष लोगों से बात हो रही है। उनका इस हमले की जिम्मेदारी से इंकार है। इस हमले लेकर असमंजस की स्थिति है।

गौरतलब है कि भारत के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान को भारत ने जैश कमांडर मसूद अजहर के खिलाफ सारे सबूतों के साथ डॉजियर सौंपा था। इशके अलावा (यूएन सिक्योरिटी काउंसिल में अमेरिका ब्रिटेन और फ्रांस ने मसूद को वैश्विक आतंकवादी घोषित करार देने का प्रस्ताव भी दिया था। इस मामले को लेकर फैसला अगले 10 दिन में आना है। इससे पहले शुक्रवार को कुरैशी ने कहा था कि जहां तक उन्हें पता है मसूद अजहर पाकिस्तान में है और वह इतना बीमार है कि वह घर के बाहर नहीं निकल सकता है। इसके इतर कुरैशी ने भारत की इस बात से इंकार कर दिया कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुआ आतंकी हमला जैश ए मुहम्मद ने कराया था। कुरैशी का कहना है कि भारत अगर ठोस सबूत देता है तो ही कार्रवाई की जाएगी।

ज्ञात हो कि बीते 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। जिसके बाद जैश ए मुहम्मद ने एक वीडियो जारी कर हमले की जिम्मेदारी ली थी।

Spread the love

About desk

Check Also

आर्मी चीफ का बड़ा खुलासा, पाक ने बालाकोट में फिर खड़ा किया आतंकी कैंप

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: पाकिस्तान ने एकबार फिर बालाकोट में आतंकी ठिकानों को सक्रिय कर दिया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *