Breaking News
Home / राष्ट्रीय / राहुल गांधी और सोनिया गांधी को IT का नोटिस, दिया 100 करोड़ रुपये चुकाने का निर्देश

राहुल गांधी और सोनिया गांधी को IT का नोटिस, दिया 100 करोड़ रुपये चुकाने का निर्देश

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी को इनकम टैक्स का नोटिस मिला है। इसमें सोनिया और राहुल से 100 करोड़ रुपए चुकाने को कहा गया है। आयकर विभाग ने यह नोटिस सोनिया गांधी और राहुल गांधी की एसोसिएट जर्नल्स लिमिटेड से संबंधित उनकी आय के परीक्षण के बाद जारी किया। आयकर विभाग के आर्डर के अनुसार, गांधी परिवार ने 300 करोड़ रुपए की इनकम छिपाई। इसमें 100 करोड़ रुपए टैक्स देनदारी है।

अंग्रेजी अख़बार टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, आयकर विभाग ने कहा है कि सोनिया गांधी ने ने 155.4 करोड़ और राहुल गांधी ने 155 करोड़ रुपये की आय कम दर्शाई है। इनकम टैक्स के अनुसार, दोबारा आंकलने के बाद सामने आई यह इनकम उस आय से कहीं ज्यादा है जिसे दिखाया गया है। आईटी के अनुसार, साल 2011-12 में राहुल गांधी ने अपनी घोषित आय के लिए 68.12 लाख का टैक्स चुकाया था। इसके साथ ही इसमें आयकर विभाग के सूत्रों के हवाले से कहा गया कि इसमें कांग्रेस नेता ऑस्कर फर्नांडिस की आय 48.9 करोड़ पाई गई।

सुप्रीम कोर्ट में कांग्रेस नेताओं द्वारा भरे गए टैक्स के मामलों को दोबारा खोलने की याचिका पर सुनवाई हुई। इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सीनियर एडवोकेट पी. चिदंबरम सोनिया गांधी के वकील के तौर पर कोर्ट में पहुंचे। यहां पी चिदंबरम ने कहा कि.उनके खिलाफ 44 करोड़ रुपए के कर की देनदारी गलत तरीके से दर्शाई गई है। चिदंबरम ने कहा कि, विभाग के अधिकारी बिना आंकलन के ही इस निष्कर्ष पर आ गए कि एसोसिएट जर्नल्स लिमिटेड से उनका कमाया गया 141 करोड़ रुपए बच गया क्योंकि उसे दर्शाया नहीं गया। उन्होंने इस दौरान कहा कि राहुल गांधी भी इसी तरह के केस का सामना कर रहे हैं।

Spread the love

About admin

Check Also

शाहीन बाग प्रदर्शन पर बोले दिलीप घोष – कोई मर क्यों नहीं रहा, क्या उन्होंने अमृत पी लिया?

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: देश के कई राज्‍यों में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और नेशनल रजिस्‍टर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *