Breaking News
Home / अंतरराष्ट्रीय / पार्लियामेंटरी कमेटी ने ट्विटर को दिया निर्देश, आम चुनाव पर विदेशी संस्थाओं का कोई प्रभाव न पड़े

पार्लियामेंटरी कमेटी ने ट्विटर को दिया निर्देश, आम चुनाव पर विदेशी संस्थाओं का कोई प्रभाव न पड़े

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर की अध्यक्षता वाली सूचना प्रौद्योगिकी मामलों की स्थायी समिति ने सोमवार को माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर को यह निर्देश दिया है कि वह चुनाव आयोग के साथ अधिक संपर्क बनाये रखे। इसके साथ ही, समिति ने सोशल मीडिया में प्रमुख साइट्स फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम के वरिष्ठ अधिकारियों को आगामी छह मार्च को पेश होने का निर्देश दिया है।
ट्विटर के लोक नीति प्रमुख कोलिन क्रोवेल के साथ हुई बैठक के बाद संसदीय समिति के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने कहा कि बैठक के दौरान समिति ने ट्विटर को चुनाव आयोग के साथ अधिक संपर्क रखने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि समिति ने आगामी छह मार्च को फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम के वरिष्ठ अधिकारियों को आगामी छह मार्च को पेश होने का निर्देश दिया है।

इसके साथ ही, मीडिया में यह खबर भी चल रही है कि संसदीय समिति ने ट्विटर से कहा है कि जिन सवालों के जवाब नहीं मिले हैं, उन पर आगामी 10 दिन के अंदर जवाब दाखिल किया जाये। आईटी से जड़ी संसदीय समिति ने ट्विटर के सीईओ जैक डोरसी की ओर से लिखे गये पत्र पढ़ा है और ट्विटर के लोक नीति प्रमुख कॉलिन पॉवेल को पेश होने दिया।
इस बीच, अनुराग ठाकुर ने ट्विटर को यह सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया है कि निकट भविष्य में ही भारत में होने वाले आम चुनाव पर विदेशी संस्थाओं का कोई प्रभाव न पड़े। अनुराग ठाकुर ने ट्विटर के अधिकारी से कॉलिन से कहा कि चुनाव आयोग के साथ का मिलकर काम करे और समस्याओं का समाधान करें।

Spread the love

About desk

Check Also

भारत-चीन के बीच वार्ता शुरू : मोदी बोले- “चेन्नई कनेक्ट” नये युग की शुरुआत

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *