Breaking News
Home / राष्ट्रीय / कुछ यु दिख रहा है अंतराष्ट्रीय महिला दिवस का जलवा

कुछ यु दिख रहा है अंतराष्ट्रीय महिला दिवस का जलवा

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: सारी दुनिया में आज (8 मार्च) महिला दिवस मनाया जा रहा है और भारत में भी इसे खूब उत्साह के साथ सेलिब्रेट किया जा रहा है। लोग अलग-अलग तरीकों से महिला दिवस सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस अवसर पर कई खास काम देखने को मिले हो रहे हैं। कहीं पर महिला पुलिस अधिकारी महिलाओं के बीच जाकर जागरुकता अभियान चला रहे हैं तो कहीं पर All Women Staff वाली स्पेशल ट्रेन्स चलाई जा रही हैं। महिला दिवस के अवसर पर पूरे महिला स्टाफ वाली 18235 भोपाल-बिलासपुर एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई गई। इस ट्रेन में आज पूरा स्टाफ महिला अधिकारियों-कर्मचारियों का है। इसमें टिकट चेकर, लोको पायलय और GRP कॉन्स्टेबल सभी महिलाएं हैं।

मध्य प्रदेश में जहां पूरी महिला स्टाफ वाली ट्रेन चलाई गई वहीं दिल्ली में महिला पुलिसकर्मी महिलाओं को जागरुक करती नजर आईं। दिल्ली में महिला पुलिसकर्मी पेट्रोलिंग कर रही हैं। महिला सब-इंस्पेक्टर सारिस खान ने कहा, “महिला सब-इंस्पेक्टर होना आसान नहीं है लेकिन इस काम में आप जब किसी मदद करते हैं तो उसे बड़ी संतुष्टि कुछ और नहीं लगती। यह मेरी जिम्मेदारी है कि मैं अन्य महिलाओं को उनकी सेफ्टी के बारे में जागरुक करूं।”

मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में खेड़ी गांव की महिला सरपंच प्रियंका पांडेय ने भी महिला दिवस पर स्पेशल मैसेज दिया। उन्होंने कहा, “हमारा मकसद बच्चों को अच्छी शिक्षा देने का है ताकि वह आगे चलकर IAS-IPS ऑफिसर बन सकें। हमारा गांव वाई-फाई कनेक्टिविटी से लैस है। हमने कई महिलाओं को भी रोजगार दिया है।” बता दें देशभर में महिला दिवस के अवसर पर कई अहम सेलिब्रेशन्स देखने को मिल रहे हैं। सोशल मीडिया पर भी #WomensDay और #InternationalWomensDay ट्रेंड कर रहा है।

Spread the love

About desk

Check Also

‘आर नोइ अन्याय’ के नारों से गूंजा बीजपुर

कोलकाता. भारतीय जनता युवा मोर्चा की ओर से पश्चिम ‘आर नोइ अन्याय’ अभियान चलाया जा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *