Breaking News
Home / अंतरराष्ट्रीय / इजरायल ने भारत को कहा करीबी दोस्त, पुलवामा आतंकी हमले का बदला ले हम साथ है

इजरायल ने भारत को कहा करीबी दोस्त, पुलवामा आतंकी हमले का बदला ले हम साथ है

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: पुलवामा आतंकी हमले के बाद एक बार फिर पाकिस्‍तान और भारत के बीच तनाव चरम पर है। भारत खुलेतौर पर पाकिस्‍तान को सबक सिखाने की बात कह चुका है तो वहीं पाकिस्‍तान ने भी किसी कार्रवाई का जवाब देने की धमकी दे डाली है। इस बीच पाकिस्‍तान के खिलाफ भारत का साथ देने के लिए एक नहीं कई देश राजी हो गए हैं। खुलेतौर पर कुछ देशों ने पाकिस्‍तान को सबक सिखाने के लिए अपना समर्थन देने का एलान कर दिया है। इसमें इजरायल का नाम सबसे आगे है। इजरायल ने खुलेतौर पर भारत को बिना शर्त हर तरह की मदद देने का एलान किया है। इससे भी आगे इजरायल की तरफ से कहा गया है कि इस तरह की मदद की कोई लिमिट नहीं है।

इजरायल ने साफ कहा है कि भारत पुलवामा हमले का बदला लेने के लिए उसी तरह से रिएक्‍ट करे जिस तरह से इजरायल फिलीस्‍तीन के खिलाफ करता है। पुलवामा हमले के बाद इजरायल पहला ऐसा देश है जिसने इस तरह से मदद का विश्‍वास भारत को दिलाया है और पाकिस्‍तान करारा जवाब देने का समर्थन किया है। इजरायल की तरफ से यह बयान उनके भारत में तैनात नए राजदूत डॉक्‍टर रॉन माल्‍का ने दिया है। आपको बता दें कि इजरायल की सेना तुरंत कार्रवाई के लिए जानी जाती है।

इजरायल ने भारत से पूछा है कि वह अपनी सुरक्षा के लिए किस तरह की सहायता चाहता है। इजरायल ने भारत को अपना करीबी दोस्‍त बताते हुए हर तरह की मदद करने की बात कही है। उनका कहना है कि आतंकवाद न केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया के लिए बड़ी समस्‍या है। इजरायल के राष्‍ट्रपति बेंजामिन नेतनयाहू ने भी भारत को अपना सबसे करीबी दोस्‍त बताया है।

ज्ञात हो कि इजरायल के पाकिस्‍तान से किसी भी तरह के संबंध नहीं हैं। यूं भी फिलिस्‍तीन और येरूशलम के मुद्दे पर न सिर्फ पाकिस्‍तान बल्कि सभी इस्‍लामिक देश इजरायल के खिलाफ है। जहां तक यूरूशलम की बात है तो इस मामले में भारत ने भी इजरायल का साथ नहीं दिया है। इसके बाद भी इजरायल की तरफ से दिया गया यह बयान काफी अहम माना जा रहा है।

Spread the love

About desk

Check Also

आर्मी चीफ का बड़ा खुलासा, पाक ने बालाकोट में फिर खड़ा किया आतंकी कैंप

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: पाकिस्तान ने एकबार फिर बालाकोट में आतंकी ठिकानों को सक्रिय कर दिया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *