जगन मोहन रेड्डी के कैबिनेट में होंगे 5 उपमुख्यमंत्री

0

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: आंध्रप्रदेश में जगन मोहन रेड्डी की वाईएसआर कांग्रेस सरकार ने पांच उप-मुख्यमंत्री नियुक्‍त करने का फैसला लिया है। पार्टी के विधायक रामाकृष्‍ण रेड्डी ने बताया कि अनुसूचित जाति व जनजाति से सभी पांच उप मुख्‍यमंत्री और 50 फीसद मंत्री अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ी जाति, अल्‍पसंख्‍यक और कापु समुदाय से होंगे। इसपर विपक्ष ने कहा है कि उन्‍हें इस फैसले पर कोई आपत्‍ति नहीं बस सरकार जनता की उम्‍मीदों पर खरी उतरे।

मुख्‍यमंत्री के अनुसार, सत्‍ता में सभी जातियों का संतुलन बनाए रखने के लिए ऐसा किया जा रहा है। बता दें कि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ी जाति, अल्‍पसंख्‍यक व कापु समुदाय से एक-एक उपमुख्‍यमंत्री को नियुक्‍त किया जाएगा। इसके साथ ही राज्‍य मुख्यमंत्री नया रिकॉर्ड स्‍थापित करेंगे, क्‍योंकि आज तक ऐसा नहीं हुआ है।

विपक्षी पार्टी टीडीपी के लंका दिनाकरन ने कहा, ‘यह मुख्‍यमंत्री का विशेषाधिकार है। जो भी उन्‍हें कैबिनेट में शामिल करने योग्‍य लगे उसे वे ले सकते हैं। जनता की उम्‍मीदों के अनुसार हम इनसे बेहतर सेवा की उम्‍मीद रखते हैं। विपक्ष के तौर पर टीडीपी बेहतर भूमिका निभाएगी।’

Spread the love
Hindi News से जुड़े हर अपडेट और को जल्दी पाने के लिए Facebook Page को लाइक करें और विडियो देखने के लिए Youtube को सब्सक्राइब करें।

Leave A Reply