Breaking News
Home / राज्य / जम्मू-कश्मीर / जम्‍मू-कश्‍मीर: हमला होने के सम्भावने को देखते हुए सभी सेनाओं को हाई अलर्ट पर रखा गया

जम्‍मू-कश्‍मीर: हमला होने के सम्भावने को देखते हुए सभी सेनाओं को हाई अलर्ट पर रखा गया

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: जम्मू कश्मीर में सामान्य हो रहे हालात के बीच खुफिया एजेंसियों ने राज्य में किसी बड़े हमले का अलर्ट जारी किया है। खुफिया एजेंसियों को सूचना मिली है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान बुरी तरह से बौखला गया है।

कश्मीर पर पूरे विश्र्व में अकेला पड़ा पाकिस्तान राज्य में माहौल खराब करने के लिए आतंकी हमलों की साजिश रच रहा है। इस अलर्ट के बाद पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। हमले की आशंका को देखते हुए शुक्रवार को पुलिस ने जम्मू शहर में प्रवेश करने वाले सभी नाकों को अलर्ट कर दिया, ताकि कोई संदिग्ध शहर में न घुस पाए।

शहर के भीतर भी जगह-जगह सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। सीआरपीएफ और पुलिस के जवानों ने शहर की आंतरिक सुरक्षा को संभाल रखा है, जबकि सेना भी अलर्ट पर है। शहर के प्रवेशद्वारों पर सभी वाहनों की जांच की जा रही है, जबकि शहर के भीतर होटलों को भी पुलिस ने खंगालना शुरू कर दिया है।

पुलिस ने होटल प्रबंधकों को भी वहां पर ठहरने वाले लोगों की जानकारी रखने और उनका ब्योरा पुलिस को सौंपने को कहा है। पुलिस ने कुछ संदिग्ध लोगों से भी पूछताछ की है। इसके अलावा पुलिस ने सीमांत इलाकों में भी चौकसी कड़ी कर दी है। सीमांत इलाकों से शहर की ओर आने वाले मार्गो पर नाके लगा दिए गए हैं। आशंका जताई जा रही है कि पाकिस्तान खराब मौसम की आड़ में सीमा पर भी नापाक हरकत कर सकता है। ऐसे में सीमा के आसपास रहने वाले लोगों को भी अलर्ट रहने को कहा गया है।

Spread the love

About desk

Check Also

नजरबंदी के दौरान हिरासत में भिड़ गए उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद हिरासत में एक साथ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *