Breaking News
Home / राज्य / पश्चिम बंगाल / प्रसिद बेलूर मठ में पानी भरा, हवाई सहित अन्य यातायात सेवा भी बाधित

प्रसिद बेलूर मठ में पानी भरा, हवाई सहित अन्य यातायात सेवा भी बाधित

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता समेत आसपास के जिलों में विगत दो दिनों से लगातार हो रही भारी बारिश ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है।

हावड़ा जिले के विश्व प्रसिद्ध बेलूर मठ में भी लगातार बारिश की वजह से पानी जम गया है। इसके कारण यहां रहने वाले महात्माओं और सेवकों को काफी परेशानी हो रही है। खास बात यह है कि स्वामी रामकृष्ण परमहंस और विवेकानंद की याद में बनाए गए इस मठ में दुनिया भर से श्रद्धालु नियमित तौर पर आते हैं। पानी जम जाने की वजह से उन सभी लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यहां कम से कम 10 सेंटीमीटर पानी जम गया है।

नगर निगम की टीम जल निकासी की व्यवस्था में लगी जरूर है लेकिन लगातार हो रही बारिश ने मुश्किलें बढ़ा दी है। मठ के कई हिस्से पानी के बीच खड़े नजर आ रहे हैं। यही परिस्थिति दमदम हवाई अड्डे की भी है।

हावड़ा के सलकिया अरविन्द रोड में भी करीब 15 सेंटीमीटर पानी जम गया गया, जिस वजह से प्राय अधिकतर दुकानें बंद रही। ऐसा ही हाल हावड़ा व महानगर के अन्य हिस्से में रहा। ऑटो वाले भी किराया से अधिक रूपये की मांग कर रहे थे। वहीं सड़कों पर वाहन की संख्या भी नदारद रही।

हवाई अड्डा परिसर में मौजूद एयरपोर्ट थाने के अंदर पानी भर गया है जिसकी वजह से पुलिसकर्मी थाना छोड़ कर बाहर रहने को मजबूर हैं। खराब मौसम और लगातार गरज रही बिजली की वजह से कई हवाई जहाजों की उड़ान रद्द कर दी गई हैं।

हवाई अड्डा प्रबंधन की ओर से बताया गया है कि लगातार हो रही बारिश की वजह से करीब 30 उड़ानों को रोक दिया गया है जबकि 25 विमानों की लैंडिंग को डीले किया गया है। तीन हवाई जहाजों का रूट मोड़ दिया गया है।

एक को कोलकाता की जगह भुवनेश्वर और बाकी दो को गुवाहाटी भेजा गया है। हालांकि हवाई अड्डा प्रबंधन का दावा है कि लगातार बारिश के बावजूद एयर ट्रेफिक में कोई समस्या नहीं है। यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए विमानों का परिचालन बंद रखा गया है। जब तक मौसम सामान्य नहीं हो जाता तब तक इसे बंद ही रखा जाएगा।

Spread the love

About desk

Check Also

NRC के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध करेगी TMC

चैनल हिंदुस्तान डेस्क: राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) की लिस्ट आने के बाद ऊहापोह की स्थिति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *